लिटन दास के आगे बेबस हुए PAK गेंदबाज, टीम को संकट से निकाला; ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी


Litton Das- India TV Hindi

Image Source : AP
Litton Das

Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम सिर्फ 274 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 262 रन बना पाई। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। जब उसने 26 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए थे।  ऐसे में सभी को लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम बहुत ही कम स्कोर पर सिमट जाएगी। लेकिन फिर मेहदी हसन मिराज और लिटन दास ने कमाल की बैटिंग की। इन दोनों ही प्लेयर्स ने 165 रनों की साझेदारी की। 

लिटन दास ने खेली बेहतरीन पारी

लिटन दास एक छोर पर टिक गए और उन्होंने विकेट नहीं गिरने दिया। उन्होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए 138 रन बनाए। उनके अलावा मेहदी मिराज ने 78 रनों का योगदान दिया। लिटन ने अपनी पारी के दम पर बांग्लादेश की टीम को संकट से निकाल लिया। उनकी वजह से बांग्लादेश की टीम 262 रन बना पाई और पाकिस्तानी टीम सिर्फ 12 रनों की लीड ले पाई। लिटन के आगे पाकिस्तान के बॉलर बुरी तरह से फ्लॉप रहे और बेबस रहे। उनकी वजह से ही बांग्लादेश की टीम मैच जीतने की स्थिति में पहुंच गई है।  

पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी

लिटन दास ने अपने करियर का चौथा टेस्ट शतक लगाया है। लिटन पाकिस्तानी टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दो शतक लगाने वाले बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी हैं। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में भी बांग्लादेश के लिए चार शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उनसे पहले बांग्लादेश की तरफ से कोई भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में चार शतक नहीं लगा पाया था। 

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज: 

लिटन दास- 2 शतक 


हबीबुल बशर- 1 शतक

इमरुल काइस- 1 शतक

जावेद उमर- 1 शतक

मुश्फिकुर रहीम- 1 शतक

शाकिब अल हसन- 1 शतक

तमीम इकबाल- 1 शतक

पाकिस्तान के पास कुल 21 रनों की है बढ़त

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में दो विकेट गंवा दिए और उसने अभी सिर्फ 9 रन ही बनाए हैं। अब्दुला शफीक तीन रन और खुर्रम शहजाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पाकिस्तानी टीम की कुल बढ़त 21 रनों की हो गई है। अगर चौथे दिन पाकिस्तान के लिए शान मसूद, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और सलमान अली आगा बेहतरीन बल्लेबाजी नहीं करते हैं, तो उनके लिए मुश्किल हो सकती है। 

Latest Cricket News





Source link

x