लिपस्टिक कलेक्‍शन तो बना लिया, लेकिन क्‍या अप्‍लाई का जानती हैं सही तरीका? प्रोफेशनल लुक के लिए फॉलो करें 5 स्‍टेप्‍स


How To Apply Lipstick Perfectly: महिलाओं के मेकअप प्रोडक्ट में लिपस्टिक सबसे फेमस मानी जाती है. अगर आपको लिपस्टिक सही तरीके से लगानी आती है, तो आप अपने लुक को तुरंत  निखार सकती हैं, मेकअप(Makeup) को एक पॉलिश्ड लुक दे सकती हैं और एक स्टाइलिश अंदाज पा सकती हैं. यही वजह है कि लिपस्टिक महिलाओं की पहली पसंद रही है. हालांकि इसे अप्‍लाई करना अपने आप में एक आर्ट है, जिसके लिए प्रैक्टिस और टेकनीक की जरूरत पड़ती है. अगर आपकी लिपस्टिक जल्‍दी लाइट हो जाती है, टिकती नहीं, होंठों पर फैल जाती है, तो इन परेशानियों को दूर करने के लिए हम आपकी मदद कर सकते हैं. यहां हम बता रहे हैं कि आप लिपस्टिक को परफेक्‍ट तरीके से किस तरह अप्‍लाई करें.

लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

स्‍टेप 1
सबसे पहले आप अपने होठों को रेडी कर लें. अगर होंठ फटे हुए सूखे से हैं तो पहले एक मुलायम ब्रश की मदद से इन्‍हें एक्‍सफोलिएट कर लें. आप शुगर स्‍क्रब भी बनाकर इस्‍तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद इन्‍हें नरिश करने के लिए अच्‍छा सा लिप बाम लगाएं. इससे लिपस्टिक एक जगह टिकेगी.

स्‍टेप 2
अब अपने होठों पर फ्लैट ब्रश की मदद से लिप कलर से मैच करता कंसीलर अप्लाई करें. अब कॉम्‍पेक्‍ट लगाकर बेस को सील कर दें. यह आपकी लिपस्टिक को लंबे समय तक टिका कर रखने में मदद करेगा.

स्‍टेप 3
जिस कलर की लिपस्टिक लगाने वाली हैं उसी कलर का एक लिप लाइनर लें और अपने नेचुरल लिप लाइन पर एक तरफ से दूसरे कोने तक ट्रेस करें. इसके लिए अपने क्यूपिड बो के ठीक नीचे X शेप बनाएं और लाइन कंप्लीट करें.

इसे भी पढ़ें:इस देसी लेप से दूर करें गाल पर बनी झाइयां, महीनेभर में गायब होगा दाग, बस 2 बार चेहरे पर करें अप्‍लाई

स्‍टेप 4
अब ब्रश पर लिपस्टिक लगाएं और सावधानी से बराबर मात्रा में होठों पर इसे अप्लाई करें. इनर साइड पर भी इसे अच्‍छी तरह अप्लाई करें. अगर आपका लिप्‍स ड्राई हैं तो मैट लिपस्टिक से बचें. अगर लिप्‍स बहुत पतले हैं तो अधिक गहरे रंग की लिपस्टिक अवॉइड करें.

स्‍टेप 5
एक टिशू पेपर लें और थोड़ा सा टेलकम पाउडर. अब होठों पर टिशू पेपर चिपकाएं और ब्रश की मदद से होंठों पर रखे टिशू पेपर पर पाउडर अप्लाई करें. अब 10 सेकंड बाद टिशू पेपर को होठों से हटाएं. आपका लिप कलर होठों पर फिक्स हो जाएगा. आप चाहें तो एक एक्‍स्‍ट्रा कोल लिपस्टिक का लगा सकती हैं.

Tags: Beauty Tips, Lifestyle, New fashions



Source link

x