लॉरेंस बिश्नोई ही नहीं…. सलमान खान को धमक‍ियां देने के पीछे कौन, जानें पर‍िवार को क्‍या है शक?


मुंबई. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने महाराष्ट्र के राजनेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर की बात कबूल की है. बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को सीधी धमकी जारी की है. इसके बाद एक्टर के करीबी सूत्र सवाल उठा रहे हैं कि क्या कोई और भी भयावह साजिश चल रही है. 58 साल के सलमान खान को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से कई पिछले कई साल से धमकियां मिल रही हैं. कथित तौर पर 1998 में राजस्थान में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान बिश्नोई समुदाय के लिए पवित्र माने जाने वाले दो काले हिरणों को मारने में उनके कथित रूप से शामिल होने के लिए बिश्नोई गैंग ने ये धमकी दी है.

‘इंडिया टुडे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक परिवार के एक सूत्र ने कहा कि बाबा सिद्दीकी पर हमले ने एक नया शक पैदा किया है, जिनका सलमान खान या उनके परिवार से कोई सीधा संबंध नहीं था. सूत्र ने कहा कि बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या का श्रेय लिया है. लेकिन उनका मानना है कि सलमान खान के खिलाफ ताजा धमकियां एक गहरी और अधिक बड़ी साजिश को छिपाने की एक चाल हो सकती हैं. सलमान खान के परिवार के करीबी सूत्र ने कहा कि कि ‘क्या किसी के लिए जेल से काम करना वाकई इतना आसान है? और कोई सलमान को डराने के लिए बाबा सिद्दीकी पर हमला क्यों करेगा? यह सब बहुत ही संदिग्ध लगता है.’

बाबा सिद्दीकी के मर्डर से बॉलीवुड दहला
सलमान खान के परिवार के सूत्र के मुताबिक खान के चाहने वाले चिंतित हैं, लेकिन वे मजबूत बने रहने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि सरकार और पुलिस जल्द से जल्द असली अपराधी को पकड़ लेगी. बाबा सिद्दीकी अपनी सोशलाइट इमेज और भव्य इफ्तार पार्टियों के लिए जाने जाते थे. कथित तौर पर कई बड़े बॉलीवुड एक्टरों के करीबी थे. सलमान परिवार के सूत्र ने कहा कि उनकी हत्या ने फिल्म उद्योग को झकझोर दिया है, जहां उन्हें काफी पसंद किया जाता था और उनका सम्मान किया जाता था.

बाबा सिद्दीकी मर्डर में सामने आया ऑस्‍ट्रेलिया-तुर्की कनेक्‍शन… हर चीज पहले से थी प्‍लान, सच जान पुलिस भी हैरान

बाबा सिद्दीकी की मौत से सभी डरे
सलमान खान के परिवार के सूत्र ने कहा कि ‘इस घटना ने निजी रूप से और शहर के निवासियों के रूप में सभी पर गहरा प्रभाव डाला है. बाबा की मौत बिल्कुल अनुचित थी और इसने उद्योग में सभी को डरा दिया है.’ सिद्दीकी की मौत के बाद, सलमान खान के बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखने के लिए चेहरे की पहचान तकनीक वाले AI वाले CCTV कैमरों के साथ सादे कपड़ों में 60 से अधिक अधिकारी अब इलाके में गश्त कर रहे हैं.

Tags: Crime News, Lawrence Bishnoi, Mumbai Crime News, Salman khan



Source link

x