वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया विश्व चैंपियन की तरह खेली… भारत से हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान ने बताया कहां हो गई गलती


नई दिल्ली. भारत की युवा क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे को दूसरे टी20 में 100 रन से हरा दिया. अभिषेक शर्मा के शतक के दम पर भारत ने 234 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में मेजबान जिम्बाब्वे की पारी 134 रन पर सिमट गई. पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा दूसरे टी20 में गेंदबाजी में बुरी तरह फेल रहे. उनके सभी गेंदबाज अभिषेक शर्मा के आगे असहाय नजर आए. हार के बाद सिकंदर ने कहा कि हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं रही जिसकी वजह से हमने मैच गंवा दिए.

जिम्बाब्वे के लिए सलामी बल्लेबाज वेस्ले माधेवेरे ने 43 रन, ल्यूक जोंगवे ने 33 रन और ब्रायन बेनेट ने 26 रन की पारी खेली. इनके अलावा जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कैंपबेल के बेटे जोनाथन कैंपबेल (10 रन) ही दोहरे अंक में पहुंचे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. मुकेश कुमार और आवेश खान ने जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम को आउट किया जिससे जिम्बाब्वे ने पावरप्ले में अपने चार विकेट गंवा दिए थे.

आज मेरा दिन था, मैच विनिंग शतक जड़ने के बाद युवा बल्लेबाज की दहाड़, कहा- जीवन दान मिलने के बाद मैंने…

VIDEO: हार्ट ऑफ द नेशन… विश्व विजेता बनकर घर लौटा बेटा तो डांस करने लगी मां, पंखुड़ियों से हुआ वेलकम

खराब फील्डिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा
जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने हार के बाद कहा, ‘विश्व चैंपियन टीम आखिर विश्व चैंपियन की तरह ही खेलेगी. मुझे लगता है कि हमारा क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा. हमने कुछ मौके गंवाए जिसका हमें खामियाजा भुगतना पड़ा.’ माधेवेरे एक छोर पर डटे थे लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे और महज औपचारिकता बची थी. माधेवेरे ने 39 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का जड़ा. उन्होंने जोंगवे के साथ आठवें विकेट के लिए 32 गेंद में 41 रन जोड़े. इसके अलावा कोई महत्वपूर्ण भागीदारी नहीं बनी.

भारत ने उम्मीद से 30 रन ज्यादा बनाए
बकौल सिकंदर रजा, ‘ हमने जो कैच टपकाए, निश्चिततौर पर उसका खामियाजा हमने भुगतना पड़ा. मैंने आज इस विकेट पर 200 की उम्मीद की थी. लेकिन 30 रन ज्यादा बने. जब हम चेज के लिए आए तो लगा कि यह बहुत नजदीकी मैच होगा लेकिन ऐसा हो नहीं सका. हमारा टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा.’

Tags: India vs Zimbabwe, Sikandar Raza



Source link

x