विदेश में फिल्म ‘जया’ का जलवा, निर्देशक धीरू यादव इंटरनेशनल अवॉर्ड से हुए सम्मानित


नई दिल्ली: धीरू यादव ने अपने बेहतरीन निर्देशन से भोजपुरी सिनेमा को एक अलग पहचान दी. उन्हें अब फिल्म ‘जया’ के लिए मोक्खो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और साथ जिओ फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ व ‘इंडियन इंडिपेंडेंट इंटरनेशन फिल्म फेस्टिवल’ में बेस्ट निर्देशक के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. साथ ही, फिल्म ‘जया’ को बेस्ट रीजनल फिल्म के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. यह भोजपुरी सिनेमा के लिए बहुत ही गर्व की बात है कि उनकी फिल्म और उनके निर्देशक को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया गया.

‘जया’ वाकई में इंटरनेशनल अवॉर्ड डिजर्व करती है, क्योंकि इस फिल्म की मेकिंग और कॉन्सेप्ट दोनों ही लाजवाब है. यह फिल्म हाल में पूरे भारत में रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला और यह एक ऐसी भोजपुरी फिल्म है, जिसे हर वर्ग के दर्शकों ने देखा पसंद किया. ऐसी फिल्में भोजपुरी सिनेमा में बहुत कम बनती हैं, जो दिल को छू जाती है. ‘जया’ ने दिल को छू लिया, अगर ऐसी फिल्में बनती रहे तो भोजपुरी इंडस्ट्री को ऊंचाइयों में पहुंचने में समय नहीं लगेगा.

फिल्म ‘कटान’ हुई थी सम्मानित
धीरू यादव की एक और फिल्म कटान को खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था और अभी कुछ दिन पहले फिल्म कटान का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जो देश के किसानों की जमीनों की नदियों से हो रही कटान समस्या पर आधारित है. फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने खूब सराहना की. बहुत जल्द फिल्म कटान सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

बीटेक के छात्र रहे हैं धीरू यादव
धीरू यादव बिहार से ताल्लुक रखते हैं. वे कोटा राजस्थान में बीटेक के स्टूडेंट रहे हैं, लेकिन उनका मन वहां नहीं लगा और मुंबई आ गए. उन्होंने खूब स्ट्रगल किया और काफी सीरियलों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया. इनकी मेहनत रंग लाई और कई बड़े सीरियल में डायरेक्टर के पद पर कार्य किया. उनकी फिल्म ‘जया’ रिलीज हुई, फिर कटान का ट्रेलर आया और अब आगे फिल्म ‘लॉटरी’ आएगी. फिल्म ‘जया’ का निर्माण वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के बैनर तले हुआ है, जिसके निर्माता रत्नाकर कुमार है और फिल्म के लेखक धर्मेंद्र सिंह है. फिल्म में मुख्य भूमिका में माही श्रीवास्तव और बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दयाशंकर पांडे है.

Tags: Entertainment



Source link

x