विराट कोहली एक कदम दूर धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने से, सिर्फ सचिन तेंदुलकर से रह जाएंगे पीछे


Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : PTI
एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ एक कदम दूर विराट कोहली।

भारतीय क्रिकेट टीम को 16 अक्टूबर से बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया है। वहीं इस मुकाबले में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के काफी करीब हैं, जिसमें वह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे। विराट कोहली अब तक तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए हैं, लेकिन उन्होंने इस साल हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की जीत के बाद इस फॉर्मेट को इंटरनेशनल क्रिकेट में अलविदा कह दिया था। वहीं वह अभी टेस्ट और वनडे में लगातार खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

विराट भारत के लिए जाएंगे दूसरे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी

इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी फॉर्मेट मिलाकर भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों को मिलाकर कुल 664 मैच खेले हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर अभी संयुक्त रूप एमएस धोनी और विराट कोहली काबिज हैं, जिसमें तीनों ने 535-535 मैच खेले हैं। कोहली जैसे ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलने उतरेंगे उसी के साथ वह टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ का नाम है जिन्होंने टीम इंडिया के लिए कुल 504 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर – 664 मैच

एमएस धोनी – 535 मैच

विराट कोहली – 535 मैच

राहुल द्रविड़ – 504 मैच

रोहित शर्मा – 485 मैच

भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज काफी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के फाइनल में आसानी से अपनी जगह को पक्की करने के लिए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के तीनों मैचों में जीत हासिल करना जरूरी है। यदि एक भी मैच ड्रॉ होता है तो इस स्थिति में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली नए मुकाम के करीब, अब तक केवल 3 भारतीय बल्लेबाज ही कर पाए हैं ये करिश्मा

महिला T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के इतिहास में चौथी बार देखने को मिला ऐसा अजूबा, भारत-पाकिस्तान और श्रीलंका का घटिया प्रदर्शन

Latest Cricket News





Source link

x