विराट कोहली को बांग्लादेशी ​बल्लेबाज ने किया पार, अब तो बल्ले से करना ही होगा तगड़ा वार


virat kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
विराट कोहली को बांग्लादेशी ​बल्लेबाज ने किया पार, अब तो बल्ले से करना ही होगा तगड़ा वार

World Test Championship: दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली का बल्ला इस वक्त नहीं चल रहा है। वे छोटे छोटे रन तो बना रहे हैं, लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं, जिसके लिए जाने और पहचाने जाते हैं। इस बीच अब तो हालत ये हो गई है कि बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज भी विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। हम यहां बात विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की इस साइकल की बात कर रहे हैं। अब रन बनाने के मामले में मेहदी हसन मिराज कोहली से आगे हैं। 

जो रूट ने बनाए हैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023.25 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो जो रूट हैं, जिनके नाम 1712 रन हैं, लेकिन यहां हम बात केवल विराट कोहली और मेहदी हसन मिराज की ही करेंगे। सबसे पहले मिराज की बात करें तो उन्होंने अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस चक्र में 9 मैचों की 16 पारियों में करीब 550 से ज्यादा रन जोड़ लिए हैं। यहां उनका औसत 45.16 का है और वे 54.47 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 5 बार 50 रन की पारी खेली है। 

विराट कोहली के अब तक ऐसे रहे हैं आंकड़े 

अब जरा विराट कोहली के आंकड़ों पर नजर दौड़ाते हैं। विराट कोहली ने इस वक्त चल रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 7 मैचों की 12 पारियों में 538 रन ही बनाए हैं। उनका औसत 48.90 का है और वे 64.81 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने चार ही बार 50 रन की पारी खेली है। तीन अर्धशतक और 1 शतक वे लगा चुके हैं। यानी 50 रन के मामले में भी मिराज इस वक्त कोहली से आगे चल रहे हैं। 

कोहली पास भी मिराज से आगे जाने का मौका

विराट कोहली के पास मौका है कि वे फिर से मिराज से आगे निकलें। भारत और न्यूजीलैंड के ​बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर से ही पुणे में शुरू होने जा रहा है। खास बात ये भी है कि ये वही मैदान है, जहां विराट कोहली एक दोहरा शतक जड़ चुके हैं। यानी उनके लिए ये मैदान लकी है। वैसे भी विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को ज्यादा दिन तक बड़ी पारी से दूर नहीं रखा जा सकता। इसलिए हो सकता है कि पुणे का ही वो मैदान हो, जहां उनकी एक और जबरदस्त पारी आए और वे कुछ और नए कीर्तिमान बनाते हुए नजर आएं। 

यह भी पढ़ें 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आया भयंकर बदलाव, ऋषभ पंत ले आए जलजला

कुछ भी हो जाए, वो तो खेलेगा ही, हेड कोच ने मैच से एक दिन पहले कर दिया साफ

Latest Cricket News





Source link

x