विराट कोहली ने रोहित को नहीं बल्कि इस विदेशी प्लेयर को बताया सबसे टैलेंटेड खिलाड़ी, एक टीम में खेल चुके हैं साथ


Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स को बताया सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के अलावा इंग्लैंड के एलिस्टर कुक और भारत की नीतू डेविड को अपने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। डिविलियर्स ने अपने 14 साल के इंटरनेशनल करियर के दौरान तीनों फॉर्मेट में अपने दबदबे का एहसास कराया जिसमें उनकी गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के उन चुनिंदा प्लेयर्स में की जाती है जिनको खेलते हुए देखने के लिए क्रिकेट फैंस हमेशा बेसब्री से इंतजार करते थे। डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी पहचाना जाता है जो गेंद को मैदान के किसी भी कोने में मार सकते हैं। वहीं उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने के दौरान विराट कोहली का एक खास लेटर भी पढ़ा गया जिसमें उन्होंने डिविलियर्स की तारीफ तारीफ करने के साथ उन्हें सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी बताया।

मैं जिनके साथ भी खेला उसमें आप सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं

विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने पर उन्हें बधाई देने के साथ अपने लिखे लेटर में बताया कि वह इसके हकदार भी थे। वहीं उन्होंने लिखा कि फैंस ने हमेशा आपकी काबिलियत के बारे में बात की जो और ये बिल्कुल सही भी है क्योंकि मैंने जिनके साथ भी खेला है उसमें से आप सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। इस दौरान मेरे लिए जो सबसे अहम बात रही वह आपका खुद की क्षमता को लेकर विश्वास करना। इसी कारण आप इतने सारे रन बनाने में भी कामयाब हो सके। मुझे याद आता है कि साल 2016 में जब हम दोनों एक साथ आरसीबी के लिए केकेआर के खिलाफ मुकाबले में एकसाथ बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस दौरान हम सुनील नारायण, मोर्ने मोर्कल, आंद्रे रसेल और शाकिब अल हसन के आक्रमण के खिलाफ 184 रन का पीछा कर रहे थे। आपने टाइमआउट के दौरान आपने मुझसे कहा कि तुम भी उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं पिक कर रहे हो। मुझे लगा कि मैं ऐसा कर रहा हूं। इसलिए मुझे याद है कि मैंने आपसे कहा था कि मुझे स्ट्राइक दो और मैं उस पर बाउंड्री मारने की कोशिश करूंगा। इसके बाद आप लेग साइड की ओर पीछे हटते हैं, नारायण आपका पीछा करता है और आप स्लॉग स्वीप करके उसे 94 मीटर का छक्का मार देते हैं।

एबी डिविलियर्स ने साल 2018 में किया था संन्यास का ऐलान

एबी डिविलियर्स को लेकर बात की जाए तो उन्होंने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान किया था जिसमें उन्होंने टेस्ट में जहां 8765 रन, वनडे में 9577 और टी20 में 1672 रन बनाए हैं। वहीं इसके अलावा आईपीएल में डिविलियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए खेला है, जिसमें उन्होंने कुल 184 मैचों में 5162 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित हुई टीम, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

IPL 2025 से पहले काव्या मारन की सनराइसर्ज हैदराबाद की बहुत बड़ी तैयारी, पैट कमिंस का भी रिकॉर्ड तोड़ देगा ये खिलाड़ी

Latest Cricket News





Source link

x