शरीर पर पूरे कपड़े पहनकर कौन…सत्‍येंद्र जैन का दावा- जेल में 40 Kg वजन हो गया था कम; बीजेपी बोली- सब बकवास – satyendar jain does anyone ever get a massage fully clothed i lossed 40 kilogram weight


नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के पूर्व मंत्री सत्‍येंद्र जैन शुक्रवार को तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आए. ED ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस दर्ज किया था. शुरुआती छानबीन के बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया था. अब सत्‍येंद्र जैन ने कई चौंकाने वाले दावे किए हैं. साल 2022 के मसाज विवाद पर भी उन्‍होंने अपना पक्ष रखा. साथ ही बताया कि जेल में उनका वजन 40 किलोग्राम तक कम हो गया था. सत्‍येंद्र जैन ने दावा किया कि यदि ज्‍यूडिशियरी नहीं होती तो उन्‍हें फांसी पर लटका दिया जाता. सत्‍येंद्र जैन के दावों पर तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. बीजेपी ने दिल्‍ली के पूर्व मंत्री के दावों को बकवास करार दिया है.

नवंबर 2022 के मसाज विवाद पर सत्‍येंद्र जैन ने अपना पक्ष रखा है. उन्‍होंने शनिवार को कहा कि तिहाड़ जेल के अंदर मसाज कराने के मामले में उन्‍हें झूठमूठ का फंसाया गया था. सत्‍येंद्र जैन ने बताया कि उनके पैर में गंभीर दर्द था और वह फ‍िजियोथेरेपी ले रहे थे, लेकिन इसे मसाज कराने से जोड़ दिया गया. उन्‍होंने कहा, ‘उस वक्‍त मैं पैरों में गंभीर दर्द की तकलीफ से गुजर रहा था. उसी के अनुसार व्‍यवस्‍थाएं कराई गई थीं. क्‍या शरीर पर पूरे कपड़े पहनकर मसाज कराया जा सकता है? फिजियोथेरेपिस्‍ट अपना काम कर रहा था, फिर भी उन्‍होंने झूठे दावे किए.’ बता दें कि नवंबर 2022 में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें सत्‍येंद्र जैन को मसाज करते हुए दिखाया गया था. इस पर काफी विवाद हुआ था.

सत्‍येंद्र जैन तिहाड़ जेल से रिहा, बताई गिरफ्तारी की वजह, बोले- राजनीति हमारे लिए धंधा नहीं

40 किलो वजन हो गया था कम- सत्‍येंद्र जैन
सत्‍येंद्र जैन ने बताया कि तिहाड़ जेल में हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. इसके बावजूद किसी अन्‍य कैदी का वीडियो फुटेज सामने नहीं आया. सिर्फ मेरा वीडियो ही समाने आया. सत्‍येंद्र जैन ने कहा, ‘वे दावा करते हैं मैं जेल में अच्‍छा खाना खाता था, लेकिन मेरे पास सिर्फ मौसमी फल और सब्जियां होती थीं.’ उन्‍होंने दावा किया कि उन्‍होंने पूरे साल तक अच्‍छा खाना नहीं खाया था. जेल में मेरा वजन 40 किलोग्राम तक कम हो गया था. सत्‍येंद्र जैन ने कहा, ‘तिहाड़ जेल में एक कैंटीन भी है, जहां से हर कैदी पैसे देकर खाना खरीद सकता है. मेरे पास इसे साबित करने के लिए बिल भी हैं. वे कहते हैं कि मैं बोतल का पानी पीता था, लकिन मैं इसे कैंटीन से खरीदता था. इसे हर कोई खरीद सकता है.’

बीजेपी का पलटवार
सत्‍येंद्र जैन ने साथ ही कहा कि तिहाड़ जेल में हर किसी के पास टीवी होता था, लेकिन हमारे पास नहीं था. उन्‍होंने दावा किया कि उन्‍हें ऐसे बैरक में रखा गया था, जहां कुख्‍यात अपराधियों को भी नहीं रखा जाता था. सत्‍येंद्र जैन ने बताया कि उन्‍हें आइसोलेट करके रखा गया था. आप नेता ने कहा कि यदि न्‍यायपालिका नहीं होती तो हमें फांसी पर लटका दिया जाता. दिल्‍ली बीजेपी के प्रवक्‍ता प्रवीण कपूर ने सत्‍येंद्र जैन के दावों को बकवास बताया है. उन्‍होंने कहा कि आप नेता मनगढंत कहानिया बता रहे हैं.

Tags: Delhi news, Satyendra jain, Tihar jail



Source link

x