शार्क टैंक के नए जज कुणाल बहल, कितनी है इनकी खुद की नेट वर्थ, क्या है धंधा, जानिए सबकुछ


नई दिल्ली. रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया के चौथे सीजन (Shark Tank India-4) की शूटिंग शुरू हो चुकी है. इस बार कौन-कौन जज होंगे, इसे लेकर चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि इस बार के सीजन में स्नैपडील (Snapdeal) के को-फाउंडर कुणाल बहल (Kunal Bahl) शो का हिस्सा होंगे. कब से यह रियलिटी शो शुरू होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

इसकी घोषणा सोशल मीडिया पर करते हुए शो मेकर्स ने लिखा, “ऐसवेक्टर (AceVector) ग्रुप के को-फाउंडर से लेकर टाइटन कैपिटल के साथ भारत के सबसे होनहार स्टार्टअप्स का सपोर्ट करने तक कुणाल की एंटरप्रेन्योरियल सफर असाधारण रही है. अब वह शार्क टैंक इंडिया के स्टेज पर अपने बिजनेस बनाने और बढ़ाने के जुनून को लाने के लिए तैयार हैं!”

जज के पैनल में ये नाम शामिल
फिलहाल शो के जजों के पैनल में ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल, एमक्योर फार्मास्युटिकल्स की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नमिता थापर, बोट के फाउंडर अमन गुप्ता, लेंसकार्ट के पीयूष बंसल और पीपल ग्रुप के अनुपम मित्तल शामिल हैं.

कोन हैं नए जज कुणाल बहल
देश की राजधानी दिल्ली में पैदा हुए कुणाल बहल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा डीपीएस आरके पुरम से पूरी की. इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया के मशहूर जेरोम फिशर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में दाखिला लिया. बहल ने 2 बैचलर डिग्रियां हासिल कीं. एक स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड एप्लाइड साइंस से और दूसरा व्हार्टन स्कूल से ऑपरेशंस और डेटा मैनेजमेंट में. उन्होंने केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट का एग्जीक्यूटिव मार्केटिंग प्रोग्राम भी पूरा किया ताकि अपने बिजनेस कौशल को और निखार सकें.

साल 2010 में कुणाल ने स्नैपडील की को-फाउडिंग से अपने पेशेवर सफर की शुरुआत की. साल 2022 में एक कॉर्पोरेट बदलाव के बाद कंपनी ने अपना नाम बदलकर ऐसवेक्टर कर लिया. ऐसवेक्टर में स्नैपडील, यूनिकॉमर्स और स्टेलारो ब्रांड्स जैसी अन्य कंपनियां भी शामिल हैं.

Tags: Business news



Source link

x