शिमला के लिए बड़ी राहत, MLA क्रॉसिंग से बालूगंज जाने वाला मार्ग बहाल, जानें अपडेट


शिमला. शिमला के MLA क्रॉसिंग से बालूगंज जाने वाला मार्ग बहाल हो चुका है. यह मार्ग बीते 2 सप्ताह से बंद था और सोमवार, 2 सितंबर शाम करीब 8 बजे मार्ग को बहाल कर दिया गया है. मार्ग के बहाल होने से लोगों को एक बार फिर सुविधा मिल पाएगी. बता दे कि सावन के आखरी सोमवार एवम् रक्षाबंधन के दिन 19 अगस्त को MLA क्रॉसिंग में भारी भूस्खलन हुआ और लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई. गनीमत यह रही कि किसी को चोटें नहीं आई और कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. इसके बाद 36 घंटे के अंतराल में 20 अगस्त की रात करीब 10 बजे एक बार फिर इसी स्थान पर भारी भूस्खलन हुआ और मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया था.

नहीं हटाया मलबा, तैयार किया गया अतिरिक्त मार्ग
भूस्खलन से प्रभावित हुए मार्ग की चौड़ाई अधिक थी. लेकिन, आधी सड़क पर मलबा आने के कारण सड़क वन वे में तब्दील हो गई थी. सड़क से मलबे को हटाने की बजाए, यहां अतिरिक्त मार्ग तैयार किया गया. भूस्खलन के कारण यहां हजारों टन मलबा बिखरा पड़ा है, संभावना है कि यदि मलबे को हटाया गया तो फिर से भूस्खलन हो सकता है. बता दे कि यह मार्ग हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय, नेशनल हाईवे, सांगटी, चयाली, एमआई रूम, लोवर समरहिल आदि क्षेत्रों को शहर से जोड़ता है.

समय से गंतव्य पहुंच पाएंगे लोग
बालूगंज, समरहिल, सांगटी, चयाली आदि पहुंचने के लिए लोगों को 4 से 5 किलोमीटर का अधिक सफर करना पड़ रहा है. लोगों को वैकल्पिक मार्ग लेकर चक्कर क्रॉसिंग से वाया चक्कर और तवी मोड़ होते हुए, बालूगंज और अन्य स्थानों पर पहुंचना पड़ रहा था. इससे जहां जाम जैसी स्थिति पैदा हो रही थी, तो वहीं छात्र और लोग भी देरी से अपने गंतव्य पर पहुंच रहे थे. अब 3 सितंबर से छात्र और लोग अपने गंतव्य तक समय से पहुंच पाएंगे और लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Tags: Himachal news, Local18, Shimla News, Shimla News Today



Source link

x