शिमला में एक और भूस्खलन, सड़क का बड़ा हिस्सा धंसा, एक दर्जन मकानों को खतरा 


शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भूस्खलन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. MLA क्रॉसिंग में हुए भूस्खलन से अवरुद्ध हुआ मार्ग अभी बहाल भी नहीं हुआ है और यूएस क्लब के समीप एक और भूस्खलन देखने को मिला है. इस भूस्खलन से दो मंजिला निजी मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. इसके अलावा, एक बिजली का खंबा भी सड़क पर लटका हुआ है. यहां सड़क का करीब 20 मीटर हिस्सा धंस गया. इस कारण यातायात भी अवरुद्ध हो गया है. यह हादसा मच्छी वाली कोठी के पास पेश आया है.

शाम करीब 7 बजे हादसा
स्थानीय निवासी कर्ण नंदा से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह हादसा करीब 7 बजे हुआ. मच्छी वाली कोठी कर्ण नंदा का निजी निवास है और उनके घर के साथ ही यह हादसा हुआ है. हादसे की जानकारी जिला प्रशासन को दे दी गई है. इसे लेकर जिला उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक और बिजली विभाग के अधिकारी कार्य कर रहे हैं. गनीमत रही कि सड़क के नीचे के मकान खाली है और किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. वहीं, हादसे वाली सड़क के ऊपर आर्मी का आउट हाउस भी है.

आसपास के करीब 2 दर्जन भवनों को खतरा
इस हादसे में सड़क का करीब 20 मीटर हिस्सा धंस चुका है. एक दो मंजिला मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. इसके अलावा एक बिजली का खंबा भी हवा में लटका हुआ है. यह एक रिहायशी क्षेत्र है, ऐसे में हादसे के कारण अब आसपास के करीब दो दर्जन मकानों को खतरा पैदा हो गया है. हादसे की आशंका को देखते हुए जमींदोज हुआ मकान पहले ही खाली करवा दिया गया था, जिससे कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ है.

FIRST PUBLISHED : August 28, 2024, 22:59 IST



Source link

x