शुक्र गोचर से बढ़ेगा प्यार, वैवाहिक जीवन में आएगी मिठास, इन 2 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत!


हाइलाइट्स

शुक्र देव 7 जुलाई को सुबह 04 बजकर 31 मिनट पर गोचर करेंगे.शुक्र देव मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे.

Venus Transit In Cancer : ज्योतिष शास्त्र का सनातन धर्म में विशेष महत्व माना गया है. इसके माध्यम से कई सारी परेशानियों का हल मिलता है. किसी भी कार्य को करने से पहले ज्योतिषाचार्य से परामर्श लिया जाता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से आपकी कुंडली और ग्रह दशा के बारे में भी अच्छी जानकारी मिल जाती है, जिससे भविष्य की गणना की जाती है. ज्योतिष गणना के अनुसार, जुलाई महीने के शुरुआत में सातवें दिन शुक्र देव राशि परिवर्तन करेंगे. इस​ दिन 7 तारीख होगी और दिन रविवार. शुक्र देव सुखों के कारक माने जाते हैं, ऐसे में यह परिवर्तन कई राशि वाले जातकों के लिए मंगलमय होने वाला है. आइए जानते हैं इनके बारे में भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे से.

शुक्र राशि परिवर्तन कब
ज्योतिष गणना के अनुसार, शुक्र देव 7 जुलाई को सुबह 04 बजकर 31 मिनट पर मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे. वे इस राशि में 24 दिनों तक रहेंगे. शुक्र देव 9 जुलाई को पुष्य, 20 जुलाई को अश्लेषा और 31 जुलाई को मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे. इसके बाद वे 31 जुलाई को फिर से परिवर्तन होगा. इस बार शुक्र देव कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे.

यह भी पढ़ें – मिथुन राशिवालों के लिए तरक्की लेकर आ रही आषाढ़ अमावस्या, इन 2 राशि के जातकों का भी चमकेगा भाग्य, धन लाभ संभव!

मकर राशि
इस परिवर्तन का मकर राशि के जातकों पर अच्छा खासा प्रभाव पड़ने वाला है. खास तौर पर प्रेम के मामलों में आपको लाभ मिलेगा. यदि आप नवदंपत्ति हैं तो आपके बीच में प्यार खूब बढ़ सकता है. वहीं प्रेम प्रसंग है तो आपको आपके पार्टनर से भरपूर प्यार मिल सकता है. यही नहीं शुक्र ग्रह का यह परिवर्तन मकर राशि के कई जातकों को पुराने प्यार से या बिछड़े हुए प्यार से मिला सकता है. ऐसे में यदि आप किसी से प्यार करते हैं और इजहार करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़ें – 3 पौधे लगाने मात्र से जीवन में आएंगे कई चमत्कारी बदलाव! सही दिशा में लगाना होगा शुभ, जानें वास्तु नियम

मीन राशि
इस राशि के जातकों को भी शुक्र ग्रह का परिवर्तन विशेष लाभ देगा. इस राशि के लोगों पर शुक्र देव की कृपा वैसे भी खूब रहती है. वहीं इस परिवर्तन के दौरान यह लाभ दोगुना हो सकता है. ऐसे में इस राशि के लोगों को भी प्यार के संबंध में सफलता मिल सकती है और आप किसी के साथ डेट पर भी जा सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion



Source link

x