श्रीलंका ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी


SL vs NZ- India TV Hindi

Image Source : AP
श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड मैच

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले को श्रीलंकाई टीम ने जीतकर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया। उन्होंने इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। इस मुकाबले को श्रीलंका ने पारी और 154 रन जीता है। यह श्रीलंका के लिए कोई ऐसी-वैसी जीत नहीं रही। बल्कि उन्होंने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इस जीत ने श्रीलंका के लिए इतिहास रचने का काम किया है। श्रीलंका ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत

श्रीलंका ने इस मुकाबले में 514 रनों की लीड के साथ न्यूजीलैंड को फॉलो-ऑन दिया था और इस मैच को फिर 154 रनों से जीता। यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में किसी भी टीम द्वारा फॉलो-ऑन देने के बाद तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले फॉलो-ऑन के बाद दर्ज की गई दो बड़ी जीत भारतीय टीम के नाम है। टीम इंडिया ने साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए टेस्ट मैच को फॉलो-ऑन देने के बाद 222 रनों से जीता था। इससे पहले भारत ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ फॉलो-ऑन मैच को 202 रन से जीता था। भारत और श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इकलौती ऐसी दो टीम है जिसने फॉलो-ऑन देने के बाद किसी मुकाबले को 150+ रन से अपने नाम किया हो।

कैसा रहा मैच का हाल

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद उन्होंने 163.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 602 रन पर पारी घोषित की। इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कमाल करके दिखाया और न्यूजीलैंड को सिर्फ 88 रन पर ऑलआउट कर दिया। श्रीलंका ने यहां से 514 रनों की लीड के साथ न्यूजीलैंड को फॉलो-ऑन दिया और फिर से कीवी टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई। जहां वह 360 रन पर ऑलआउट हो गए और श्रीलंका ने इस मैच को पारी और 154 रन से जीत लिया। इस जीते के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति को और भी मजबूत कर लिया है। 

यह भी पढ़ें

WTC प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका की जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए बजी खतरे की घंटी, मुश्किल हुई फाइनल की राह

IND vs BAN 2nd Test Day 3 Live: कानपुर से आया सबसे बड़ा अपडेट, अब इतने बजे होगा इंस्पेक्शन

Latest Cricket News





Source link

x