सचिन, रोहित और कोहली सहित भारतीय प्लेयर्स ने रतन टाटा के निधन पर दी उन्हें श्रद्धांजलि, ट्वीट कर लिखा देश ने असली रतन खोया


Ratan Tata- India TV Hindi

Image Source : GETTY
सचिन-सहवाग और कोहली सहित भारतीय प्लेयर्स ने रतन टाटा के निधन पर दी उन्हें श्रद्धांजलि, ट्वीट कर लिखा देश ने असली रतन खोया

देश के सबसे बड़े उद्योगपति में से एक रतन टाटा का 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीज कैंडी अस्पताल में 9 अक्टूबर की देर रात निधन हो गया। रतन टाटा को इससे पहले 6 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद बुधवार को उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर देखने को मिल रही है, जिसमें भारतीय खेल जगत से भी कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। रतन टाटा उद्योगपति होने के साथ-साथ उनका खेलों से भी बड़ा खास लगाव रहा है, जिसमें उन्होंने कई खिलाड़ियों को बड़े मुकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की है। ऐसे में उनके निधन से खेल जगत को भी काफी बड़ा नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। रतन टाटा के निधन पर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग और नीरज चोपड़ा सहित खेल जगत के कई सितारों ने उन्हें याद करने के साथ श्रद्धांजलि ही है।

देश ने असली रतन को खो दिया

सचिन तेंदुलकर ने जहां रतन टाटा के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी तो वहीं उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके साथ एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि आपने अपने जीवन और निधन में श्री रतन टाटा पूरे देश को हिलाकर रख दिया। मुझे उनके साथ समय बिताने का सौभाग्य मिला, लेकिन लाखों लोग, जो उनसे कभी नहीं मिले, वे भी वही दुख महसूस कर रहे हैं जो मैं आज महसूस कर रहा हूं। उनका प्रभाव ऐसा ही है। जानवरों के प्रति उनके प्रेम से लेकर परोपकार तक, उन्होंने दिखाया कि सच्ची प्रगति तभी हासिल की जा सकती है जब हम उन लोगों की देखभाल करें जिनके पास खुद की देखभाल करने के साधन नहीं हैं। शांति से आराम करें, श्री टाटा। आपकी विरासत आपके द्वारा बनाए गए संस्थानों और आपके द्वारा अपनाए गए मूल्यों के माध्यम से हमेशा जीवित रहेगी।

वहीं वीरेंद्र सहवाग ने रतन टाटा के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा कि हमने भारत के एक सच्चे रतन श्री रतन टाटा जी को खो दिया है। उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत रहेगा और वे हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेंगे। ओम शांति।

विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर रतन टाटा के निधन पर उनकी फोटो स्टोरी के माध्यम से पोस्ट करते हुए लिखा कि आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे सर। विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर रतन टाटा के निधन पर उनकी फोटो स्टोरी के माध्यम से पोस्ट करते हुए लिखा कि आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे सर। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी रतन टाटा के निधन पर ट्वीट कर लिखा कि एक ऐसे व्यक्ति जिसका दिल सोने जैसा था। सर, आपको हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा जिसने वास्तव में दूसरों की परवाह की और अपना जीवन दूसरों की बेहतरी के लिए जिया।

बीसीसीआई ने भी रतन टाटा के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि बीसीसीआई श्री रतन टाटा जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता है। विभिन्न क्षेत्रों में उनके अमूल्य योगदान ने भारत के विकास और सफलता की कहानी को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जुनून, सहानुभूति, दूरदर्शी नेतृत्व और उत्कृष्टता के सिद्धांतों पर आधारित उनकी असाधारण विरासत आने वाले वर्षों में भावी पीढ़ियों को प्रेरित और मार्गदर्शन करती रहेगी।

नीरज चोपड़ा ने भी दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

भारत के लिए ओलंपिक में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले जैवलिन थ्रो एथलीट खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भी रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक्स पर पोस्ट किया और लिखा कि श्री रतन टाटा जी के निधन के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे और मैं उनके साथ हुई बातचीत को मैं कभी नहीं भूल सकता। उन्होंने पूरे देश को प्रेरित किया। मैं प्रार्थना करता हूं कि उनके प्रियजनों को शक्ति मिले। ओम शांति।

खेल जगत के इन प्लेयर्स ने भी दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

 

Latest Cricket News





Source link

x