सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्‍ते को बढ़ाने की घोषणा, जानें क्‍या होगा फायदा


शिमला. हिमाचल प्रदेश सरकार ने गुरुवार को हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बसों के लिए नकदी-रहित टिकटिंग प्रणाली शुरू की और परिवहन विभाग के कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की घोषणा की. उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने यह घोषणा की. अग्निहोत्री ने शिमला के पुराने बस स्टैंड से जुब्बरहट्टी हवाई अड्डे तक एक शटल बस सेवा का भी उद्घाटन किया और पुराने बस स्टैंड पर एक कॉलेज के लिए ऑनलाइन बस पास सुविधा भी शुरू की.

यह शटल सेवा एचआरटीसी और पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के बीच सहयोग का परिणाम है. शटल बस सेवा का किराया 200 रुपये प्रति यात्री तय किया गया है. परिवहन मंत्री अग्निहोत्री ने कहा कि नकदी-रहित सुविधा शिमला, हमीरपुर और ऊना से शुरू होगी और बाद में पूरे राज्य में इसका विस्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नकदी-रहित लेनदेन के लिए एचआरटीसी और भारतीय स्टेट बैंक के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं.

यह सुविधा शुरू होने से यात्री क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या यूपीआई के जरिए टिकट खरीद सकेंगे. बयान के मुताबिक अग्निहोत्री ने निगम के प्रबंध निदेशक को आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले महंगाई भत्ता (डीए) लागू करने का निर्देश दिया है.

Tags: Aaj tak hindi news, Himachal, Himachal Government, Himachal pradesh news, Himachal Pradesh News Today, Hindi news, Hindi news india, Hindi news live, Today hindi news



Source link

x