साउथ अफ्रीका को वनडे रैंकिंग में 13वें नंबर वाली टीम ने हराया, ODI क्रिकेट में सिर्फ दूसरी बार किया ऐसा


South Africa vs Ireland- India TV Hindi

Image Source : IRELAND CRICKET TWITTER
South Africa vs Ireland

Ireland vs South Africa ODI Series: तीसरे वनडे मैच में जीत दर्ज करते ही आयरलैंड ने कमाल कर दिया है। टीम ने पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम को 284 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 215 रनों पर सिमट गई। आयरलैंड के लिए पॉल स्ट्रर्लिंग ने बेहतरीन पारी खेली और उनकी वजह से ही टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं आयरलैंड की टीम 13वें पायदान पर काबिज है। वनडे क्रिकेट के इतिहास में आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना सिर्फ दूसरा मुकाबला जीता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आयरलैंड ने पिछला ODI मुकाबला साल 2021 में जीता था। 

पॉल स्ट्रर्लिंग ने खेली दमदार पारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्ट्रर्लिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। टीम के लिए एंड्रयू बालबर्नी और स्ट्रर्लिंग ने आयरलैंड को दमदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए इन प्लेयर्स ने 101 रनों की साझेदारी की। एंड्रयू बालबर्नी (45 रन) और स्ट्रर्लिंग ने 88 रन बनाए। इसके बाद कर्टिस कैम्फर, हैरी टेक्टर और लोरकन टकर ने बेहतरीन बैटिंग का नमूना पेश किया। हैरी टेक्टर ने 48 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली और टीम को 250 प्लस स्कोर पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत ही आयरलैंड की टीम ने 284 रनों का स्कोर बनाया। साउथ अफ्रीका के लिए लिजाड विलियम्स ने 10 ओवर में 56 रन देकर 4 विकेट जरूर हासिल किए। लेकिन उनके अलावा बाकी के गेंदबाज खास कमाल नहीं दिखा पाए।

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर रियान रिकेल्टन (4 रन) और रीजा हेंड्रिक्स (1 रन) जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद रासी वेन डुसेन (3 रन) भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। जेसन स्मिथ ने जरूर 91 रनों की पारी खेली। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। टीम के बाकी बल्लेबाजों का उन्हें साथ नहीं मिला। इसी वजह से टीम को हार झेलनी पड़ी। 

आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीते सिर्फ 2 ODI मुकाबले

आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक कुल 11 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 8 में अफ्रीकी ने जीत हासिल की है और सिर्फ दो ही आयरलैंड की टीम जीत पाई है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। 

यह भी पढ़ें: 

हो गया बड़ा ऐलान, भारत दौरे पर आएगी ये टीम; वनडे सीरीज में होंगे कुल इतने मैच

23 साल का पाकिस्तानी प्लेयर बना कप्तान, इमर्जिंग T20 एशिया कप के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News





Source link

x