साउथ अफ्रीका ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में किया बड़ा खेल, अब इस टीम को भी किया टूर्नामेंट से बाहर


South Africa Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
South Africa Cricket Team

South Africa vs Nepal ICC T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका की टीम ने नेपाल की टीम को एक रन से हरा दिया है। नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए नेपाल को 116 रनों का टारगेट दिया। नेपाल को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी, तब नेपाल की टीम सिर्फ 6 रन बना पाई। आखीरी गेंद पर नेपाल के खिलाड़ी गुलशन झा रन आउट हो गए। इस तरह से साउथ अफ्रीका ने मैच जीत लिया। मैच हारते ही नेपाल की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई है। 

साउथ अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर जीता मैच

साउथ अफ्रीका के खिलाफ नेपाल की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। जब कुशल भुर्तेल सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान रोहित पौडेल अपना खाता तक नहीं खोल पाए। लेकिन फिर आसिफ शेख और अनिल कुमार ने अच्छी बैटिंग की। इन दोनों ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। अनिल कुमार 27 रन बनाकर एडन माक्ररम का शिकार बने। आसिफ शेख ने 42 रनों की जुझारू पारी खेली, लेकिन वह तबरेज शम्सी की गेंद पर आउट हो गए। दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 6 रन बनाए। सोमपाल कामी ने 4 गेंदों में 8 रन बनाए। नेपाल की टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रनों की जरूरत थी। तब गुलशन झा रन आउट हो गए। 

नेपाल के लिए कुशल भुर्तेल ने हासिल किए चार विकेट

साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स को छोड़कर कोई भी प्लेयर दमदार खेल नहीं दिखा पाया। उन्होंने मैच में 49 गेंदों में 43 रन बनाए। उनके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 27 रन बनाए। बाकी के बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाए। कप्तान एडन माक्ररम 15 रन, क्विंटन डि कॉक 10 रन और डेविड मिलर 7 रन बनाकर आउट हुए। साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 115 रन बनाए। नेपाल के लिए कुशल भुर्तेल ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके। इन दोनों गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। 

सुपर-8 की रेस से बाहर हुई नेपाल की टीम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में हारते ही नेपाल की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई है। टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम को 2 में हार मिली है। वहीं एक मैच टीम का रद्द हो गया था। अब नेपाल की टीम को 16 जून को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलना है। 

Latest Cricket News





Source link

x