सारण वालों के लिए नाश्ते का अड्डा है मुन्ना का ठेला, स्वाद के पीछे है ये रेसेपी!


विशाल कुमार/सारण: जिले में कई जगह पर स्वादिष्ट फास्ट फूड मिलता है. लेकिन जिले के गरखा प्रखंड अंतर्गत गरखा बाजार स्थित बसंत रोड में मुन्ना कुमार का ठेला बहुत फेमस है. जो खाने के आइटम यहां मिलते है वह जिले में कहीं नहीं मिलता हैं. मुन्ना कुमार के द्वारा सरसो के तेल में चना के बेसन से ब्रेड पकौड़ा, आलू चप, पकौरी, गोभी चप, सहित आधा दर्शन आइटम तैयार किया जाता है. जिसका स्वाद काफी लाजवाब रहता है.

मुन्ना कुमार के द्वारा खास किस्म का मसाला घर पर तैयार किया जाता है. जिसमें लहसुन धनिया जीरा लाल मिर्च सहित कई मसाला मिलाकर डाला जाता हैं. यही कारण है कि उनके पास बनने वाला हर आइटम काफी स्वादिष्ट लगता है. मुन्ना कुमार पिछले 11 वर्षों से यहां ठेला लगाकर लोगों को स्वादिष्ट आइटम खिला रहे है.

ग्राहक संजीव कुमार ने बताया कि, 2017 से मैं यहां ब्रेड पकौरा, कचरी, पकौरी सहित सभी आइटम का स्वाद ले रहा हूं. कहा की जो पहले स्वाद मिलता था. वही स्वाद आज भी मिल रहा हैं. कहा की जब भी इधर से जाता हूं, तो सबसे पहले यहा के आइटम का स्वाद लेता हूं. कहा कि इस ठेले के आइटम के आगे रेस्टोरेंट का आइटम फेल है.

दुकानदार मुन्ना कुमार ने बताया कि पिछले 11 वर्षों से यहां ठेला लगाकर लोगों को स्वादिष्ट आइटम खिला रहा हूं. बताया कि शुद्ध चना का बेसन, सरसो का और घरेलू मसाला से स्वादिष्ट आइटम तैयार करता हूं. बताया कि जो एक बार यहा का स्वाद ले लेता हैं. वह दोबारा जरूर स्वाद लेने आता हैं.बताया कि बाजार में जितना सब्जी मिलता हैं, उन सभी सब्जी का चप, कचरी, सहित अन्य आइटम मिलता हैं. जो किसी प्रकार के नुकसान नहीं करता हैं.और स्वाद भी काफी लाजबाब होता हैं.बताया कि दिन के 12 बजे से रात्रि के 8 बजे तक लोग स्वाद लेने आते हैं.

Tags: Bihar News, Local18



Source link

x