सिर्फ 38 रन बनाकर सुरेश रैना से आगे निकले केएल राहुल, अब रहाणे को पीछे करने के लिए बनाने होंगे इतने रन


अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल और सुरेश रैना- India TV Hindi

Image Source : GETTY
अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल और सुरेश रैना

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को जीतने 515 रनों का टारगेट दिया है। केएल राहुल पहले मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने पहली पारी में 16 रन और दूसरी पारी में नॉटआउट रहते हुए 22 रन बनाए। इस तरह से उन्होंने मैच में कुल 38 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 8000 रन

केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में 38 रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 8000 रन पूरे कर लिए हैं। उनके नाम अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 8017 रन हो गए हैं। राहुल ने दिग्गज सुरेश रैना को पीछे कर दिया है। रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 7988 रन बनाए हैं। भारत के लिए राहुल अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 17वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बने हैं। भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। उनके नाम पर 34357 रन दर्ज हैं। 

अजिंक्य रहाणे को कर सकते हैं पीछे

भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने इंटरनेशनल क्रिकेट के 195 मैचों में 8414  रन बनाए हैं। केएल राहुल उनसे 397 पीछे है। आने वाले समय भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में अगर राहुल अच्छी लय में रन बनाते हैं, तो वह रहाणे को इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने के मामले में पीछे कर देंगे।

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 50 टेस्ट मैचों में 2863 रन, 77 वनडे मैचों में 2851 रन और 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2265 रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम पर कुल 17 शतक दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें: 

शुभमन गिल ने शतक के बाद बताया अपना खास प्लान, स्पिनर्स के खिलाफ इस वजह से हुए सफल

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर किया बड़ा करिश्मा, ODI क्रिकेट में लगातार जीत लिए इतने मैच

Latest Cricket News





Source link

x