सीएम नायब सैनी से मिले शहीद के माता-पिता, बताई ऐसी हकीकत, नहीं होगा यकीन


पानीपत. देश के लिए आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो जाने वाले मेजर आशीष धौंचक के माता-पिता ने हैरान कर देने वाली बात कह दी है. मुख्‍यमंत्री नायब सैनी के कार्यक्रम में पहुंचे इस दंपति ने कहा कि आशीष ने अपनी पत्‍नी से वादा लिया था कि वह अपने सास-ससुर का ध्‍यान रखेगी और उन्‍हें धोखा नहीं देगी. बेटे के शहीद होते ही बहू ने सोना-चांदी और सरकारी धन लेकर माता-पिता से दूरी बना ली है. उसने आधे घर पर ताला भी लगा दिया है. माता-पिता ने सीएम से मिलकर उन्‍हें सारी जानकारी दी है और कहा है कि बहू की जगह हमारी बेटी को नौकरी दी जाए, जिससे वह हमारी देखभाल करेगी.

शहीद के पिता लाल सिंह ने कहा कि बेटा अनंतनाग में शहीद हो गया और उसके बाद से हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही. मैं डिप्रेशन का शिकार हूं और हमारे इलाज तक ही व्‍यवस्‍था नहीं है. बोलने और बताने की हालत नहीं है. बहू हमारा सहारा बनती, लेकिन वह सारा सामान, पैसा और जेवर लेकर चली गई है. वहीं शहीद की मां कमला ने बताया कि बेटा मेजर आशीष धौंचक के शहीद होने के बाद से हम धक्के खाने को मजबूर हैं. पति को 7 हजार रुपए पेंशन मिलती है, उससे गुजारा नहीं हो पा रहा. बहू ने आधे घर पर ताला लगा दिया है; नहीं तो उसे किराए पर देकर कुछ आमदनी हो जाती.

ये भी पढ़ें : धूमधाम से हुई अनोखी शादी, दुल्‍हन ने लिए 7 फेरे, दूल्‍हे को देखकर फटी रह गईं आंखें

बहू सारा पैसा, गाड़ी, जेवर लेकर चली गई, हमारे लिए कुछ नहीं है
शहीद की मां कमला ने कहा कि बहू अपनी बेटी सहित चली गई है. बहू को शहादत के पैसे मिले, शादी का सोना-चांदी और बेटे का धन सब मिल गया. अब सरकार उसे नौकरी भी दे रही है, लेकिन हमें कोई सुविधा नहीं मिल रही. हमने बेटा खोया जिसे काबिल बनाने में हमने सबकुछ लगा दिया था. हमें नहीं पता था कि हमारी बहू हमें धोखा देगी, लेकिन अब हमारे पास आमदनी का कोई साधन नहीं है. हम कहां जाएं.

ये भी पढ़ें: बोतल वाले बाबा करते हैं भूतों से बात, यहां हो रहा है आस्‍था का अंधा खेल, ऐसे हैं दावे कि होश उड़ जाए

बेटा शहीद हो गया, बहू छोड़कर चली गई, हमारा क्‍या होगा
उन्‍होंने आरोप लगाया कि शहीद होने के समय तो सरकार और सेना के लोग आए थे. पूरा शहर आया था, लेकिन उसके बाद कोई नहीं आया. कोई यह भी नहीं पूछता कि हम लोग किस हालत में हैं. उन्‍होंने कहा कि हमारी सेवा करने वाले को सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए. हमने बेटा खोया था और बहू भी हमें छोड़ कर चली गई है. ऐसे में उसे नौकरी मिलेगी तो हमारा क्‍या होगा? शहीद की मां कमला ने कहा कि हमारा बेटा कहता था कि सेना की नौकरी है, अगर मैं माता-पिता को धोखा देकर चला गया तो फिर उनका ध्‍यान कौन रखेगा? वह अपनी पत्‍नी से कहता था कि चाहे कुछ भी हो, तुम मेरे माता-पिता को धोखा मत देना.

Tags: Haryana CM, Haryana Government, Haryana news, Indian army, Indian Army Heroes, Indian Army latest news, Martyr jawan, Panipat Latest News, Panipat News Today



Source link

x