‘सुंदर लड़कियां यहां रुकें, बाकी…’, HOD पर छात्राओं ने लगाए आरोप, मंत्री ने लिया एक्‍शन


मेरठ. मुख्तार सिंह राजकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कार्यरत एक विभाग अध्यक्ष (HOD) अरुण कुमार पर छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं. लड़कियों का कहना है कि अरुण कुमार ने आपत्तिजनक कमेंट किया है. उन्‍होंने कहा था कि सुंदर लड़कियां यहां रुकें, बाकी बीए, बीएससी करें या फिर घर चले जाएं. इसके बाद आक्रोशित छात्राओं के साथ एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में जमकर प्रदर्शन किया. मामले के तूल पकड़ते ही टेक्निकल एजूकेशन मंत्री आशीष पटेल ने अरुण कुमार को सस्पेंड करने का आदेश दिया है. साथ ही इस पूरे मामले की जांच डीएम मेरठ को दे दी है.

मामला मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के मुख्तार सिंह राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज का है. यहां पर एक साथ 78 छात्राएं फेल हो गई हैं. ज्यादातर छात्राओं के नंबर जीरो और उसके आसपास हैं. अपना रिजल्‍ट देखकर छात्राएं हैरान रह गईं, अधिकतर छात्राओं ने कहा कि नंबर कम आते तो समझ में आता, लेकिन जानबूझकर कई लड़कियों को जीरो नंबर दे दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Kaushambi News: ‘मुझसे दो बार की शादी, अब इरादे बदले’, पत्‍नी ने रो-रोकर बताई सिपाही पति की करतूत, अफसर हैरान

आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद कॉलेज में हंगामा, लड़कियों ने की नारेबाजी
छात्राओं ने आरोप लगाया है कि HOD अरुण कुमार ने आपत्तिजनक टिप्पणी भी की. छात्राओं के मुताबिक HOD अरुण कुमार ने कहा था कि सुंदर छात्राएं यहां रुके और बाकी बीएससी कर लें. इसी बात को लेकर कॉलेज में आंदोलन खड़ा हो गया है. छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की और आरोपी शिक्षक को हटाने की मांग कर डाली. इसके बाद अब इस मामले में एक्शन भी नजर आया है.

ये भी पढ़ें: पति ने छोड़ा, 3 छोटे-छोटे बच्‍चे थे, महिला ने नहीं हारी हिम्‍मत, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

मंत्री ने दिया सस्‍पेंड करने का आदेश, मामले की जांच करेंगे डीएम
इस मामले में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के मैनेजमेंट का घेराव भी किया है. इसके बाद अब इस मामले में टेक्निकल एजूकेशन मंत्री आशीष पटेल ने विभाग विभाग अध्यक्ष अरुण कुमार को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं .वही इस मामले में दोबारा चेकिंग की मांग की जा रही है. वहीं छात्राओं ने गलत कमेंट को लेकर थाना दौराला में भी विभाग अध्यक्ष अरुण कुमार के खिलाफ तहरीर दी है.

Tags: Meerut Latest News, Meerut news, Meerut news today



Source link

x