सूर्यकुमार यादव पहले ही मैच में खेलने जा रहे हैं बड़ा दांव, कहीं मिस फायर ना हो जाए


SuryaKumar Yadav - India TV Hindi

Image Source : GETTY
सूर्यकुमार यादव पहले ही मैच में खेलने जा रहे हैं बड़ा दांव

India vs Bangladesh T20 series: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच आज यानी रविवार होने जा रहा है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज ग्वालियर में होगा। इस बीच फैंस बीच गजब का रोमांच देखने के लिए मिल रहा है। सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। इस बीच मैच से एक दिन पहले जब सूर्या मीडिया से बात करने आए तो एक बड़ा खुलासा कर दिया। उन्होंने ये तो नहीं बताया कि टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, लेकिन सलामी जोड़ी को लेकर अपनी बात कह दी। अब साफ हो गया है कि सूर्यकुमार यादव इस सीरीज के पहले ही मैच में बड़ा दांव खेलने जा रहे हैं, लेकिन सवाल ये है कि ये दांव​ हिट रहेगा या फिर मिस फायर हो जाएगा। 

संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग 

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में बीसीसीआई ने जो टीम चुनी है, उसमें दो ही ओपनर्स हैं। यशस्वी जायवाल, शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड टीम में नहीं हैं। ​अभिषेक शर्मा को सीरीज में मौका मिला है। वहीं संजू सैमसन दूसरे ओपनर होंगे। जब टीम का ऐलान हुआ ​था, तभी ये साफ हो गया था कि संजू ही पारी की शुरुआत करने आएंगे, लेकिन अब कप्तान सूर्या ने भी ऐलान कर ही दिया है। वैसे संजू सैमसन ओपनिंग करते रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम के लिए उन्होंने ये काम कम ही किया है। 

ओपनिंग करते हुए संजू सैमसन के आंकड़े 

संजू सैमसन ने अब तक टी20 में 45 बार ओप​निंग की जिम्मेदारी निभाई है। इसमें उन्होंने 1145 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है। इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन का औसत 26.62 का रहा है, वहीं वे 134.23 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने शतक तो एक भी नहीं लगाया है, लेकिन नौ अर्धशतक जरूर लगाए हैं। ध्यान रखिएगा यहां हम टी20 की बात कर रहे हैं, यानी इसमें टी20 इंटरनेशनल और आईपीएल के भी आंकड़े शामिल हैं। 

आईपीएल में तीन नंबर पर 3 सेंचुरी लगा चुके हैं संजू 

अब बात अगर केवल आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की करें तो वहां पर संजू सैमसन ने अब तक 24 बार पारी का आगाज किया है। इसमें वे 559 रन बन सके हैं। उनका औसत 23.29 का है, वहीं वे 135 के करीब के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। वे आईपीएल में नंबर तीन पर ज्यादा हिट रहे हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल में 92 बार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है और वे 3035 रन बना चुके हैं। यहां उनका औसत 38.42 का है, वहीं उनका स्ट्राइक रेट 143.63 का है। उन्होंने आईपीएल में तीन सेंचुरी लगाई हैं, वे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ही आई हैं। 

सीरीज के सारे मैच खेल सकते हैं संजू सैमसन 

इस बीच इतना तो करीब करीब पक्का सा नजर आ रहा है कि संजू सैमसन इस सीरीज के सभी 3 मैच खेलेंगे। मजे की बात ये भी है कि अगर ऐसा होता है तो ये पहली बार होगा, जब संजू सैमसन किसी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के सभी मैच खेलते हुए दिखाई देंगे, इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ है। संजू के पास मौका होगा कि वे इस सीरीज में कुछ बड़ी पारियां खेलें और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करें। सीरीज में सभी की नजरें बाकी खिलाड़ियों के साथ ही संजू सैमसन पर सबसे ज्यादा रहने वाली हैं। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, पहली जीत के लिए तरस रहे शान मसूद ऐसे कैसे पाएंगे अंग्रेजों से पार

INDW vs PAKW: हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना के बीच ​छिड़ेगी जंग, कौन निकलेगा आगे?

Latest Cricket News





Source link

x