सूर्यकुमार यादव बनेंगे मुंबई इंडियंस के नए कप्तान? IPL 2025 से पहले SKY का बड़ा खुलासा


Suryakumar Yadav- India TV Hindi

Image Source : PTI
सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह

भारत और बांग्लादेश T20I सीरीज में आमने-सामने होंगे। सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से ग्वालियर के नए मैदान न्यू माधवराव सिंधिया स्टेडियम में होगा। इस सीरीज में टीम इंडिया कमान सूर्यकुमार यादव के कंधों पर होगी। पिछले कुछ सालों में सूर्या ने IPL में रनों का अंबार लगाया जिसका नतीजा ये हुआ कि वह साल 2021 में टीम इंडिया की ओर से डेब्यू करने में कामयाब रहे। डेब्यू के बाद सूर्या के बल्ले से जमकर रन निकले और देखते ही देखते वह T20I रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बन गए। इस कमाल के प्रदर्शन की बदौलत सूर्या अब भारतीय T20I टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं और बांग्लादेश की चुनौती के लिए तैयार हैं। इस सीरीज से पहले सूर्या मीडिया से मुखातिब हुए और इस दौरान उन्होंने एक बड़ा खुलासा कर दिया।

दरअसल, सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले T20I मैच से पहले संकेत दिया कि वह भविष्य में IPL फ्रेंचाइजी की कप्तानी करना चाहेंगे। मुंबई की फ्रेंचाइजी ने पिछले साल रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया था। हालांकि हार्दिक की कप्तानी में मुंबई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि आगामी सीजन से पहले मुंबई की कप्तानी में बड़ा बदलाव हो सकता है। इस बीच सूर्या के बयान से मुंबई की कप्तानी को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

MI की कप्तानी संभालंगे सूर्या? 

पहले T20I मैच से पहले सूर्यकुमार ने भारतीय टीम की कप्तानी के साथ हलके फुलके अंदाज में IPL में टीम का नेतृत्व करने की अपनी महत्वाकांक्षा का जिक्र किया। उन्होंने IPL में कप्तानी के सवाल पर कहा कि आपने गुगली डाल दी। उन्होंने कहा कि वह अपनी नई भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं। उन्होंने बताया कि जब वह रोहित की कप्तानी में मुंबई के लिए खेलते था तो जब भी उनसे राय मांगी जाती थी वह साझा करते थे। उन्होंने कहा कि भारत की कप्तानी करते हुए भी अच्छा लग रहा है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी करने से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टीम का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा कि वह अन्य कप्तानों से सीखे हैं कि टीम को कैसे आगे ले जाना है। आगे देखते हैं, चलते रहते हैं। बाकी आगे पता चल ही जाएगा।

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

टीम इंडिया से हुई स्टार ऑलराउंडर की छुट्टी, रोहित के चहेते खिलाड़ी को मिला T20 स्क्वाड में मौका

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल के बीच आई एक और बड़ी खबर! अब हेड कोच ने उठाया ये कदम

 

 

Latest Cricket News





Source link

x