सोना खरीदने का सुनहरा मौका, भाव स्थिर, चांदी की कीमत बढ़ी; जानें आज का ताजा रेटGold and silver rate stable let’s know the latest trends 


रांची. कुछ ही महीनों के अंदर अब फेस्टिवल सीजन शुरू होने वाला है. दिवाली से लेकर नवरात्रि और उसके बाद लगन का सीजन भी शुरू हो जाएगा. ऐसे में खूबसूरत कपड़ों के साथ खूबसूरत ज्वेलरी महिलाओं की पहली पसंद होती है. अगर आप सोने व चांदी के गहने बनाने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार यहां रेट जरूर चेक कर लें. झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 68,500 रुपए और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 71,930 रुपए दर्ज किया गया है. वहीं, चांदी प्रति किलो 91,000 रुपए के भाव से बेची जाएगी.

सर्राफा व्यापारी व इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) के सदस्य मनीष शर्मा ने Local 18 को बताया कि सोने के भाव में स्थिरता व चांदी के भाव में उछाल देखी की गई. प्रति किलो चांदी में 1,000 रुपए की उछाल देखी गई है.आज चांदी प्रति किलो 91,000 रुपए के भाव से बेची जाएगी. जबकि कल (मंगलवार) शाम तक चांदी 90,000 रुपए की दर से बेची गई थी.

सोने के भाव में स्थिरता
मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में स्थिरता देखी गयी है. 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 68,500 रुपए बिका. आज भी इसकी कीमत 68,500 रुपए तय की गई है. यानी दाम में कोई बदलवा नहीं देखी गयी है. वहीं, मंगलवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 71,930 रुपए के भाव से खरीदा. आज इसकी कीमत 71,930 रुपए तय की गयी है. यानी भाव में कोई बदलाव नहीं देखी गई है.

सोना खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल
सोने के गहने खरीद रहे हैं तो कभी भी क्वालिटी को नजरअंदाज नहीं करें. हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, यही सोने की सरकारी गारंटी है.आपको बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड( बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है. सभी कैरेट के हॉल मार्क अंक अलग-अलग होते हैं, जिसे देखकर और समझ कर ही आप सोने खरीदें.

Tags: Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news



Source link

x