‘स्पेशल-26’ नहीं बल्कि 1 व्यक्ति ने काटे ठगों के कान, अकेले ही लूट लिए 2 करोड़ 71 लाख रुपये, ऐसे खुली पोल


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लाखनऊ में एक फिल्मी मामला सामने आया है. यहां अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल-26’ की तरह आरोपी ने नकली सीबीआई अधिकारी बनकर एक महिला से 2 करोड़ 71 लाख रुपयों की ठगी कर ली है. खास बात ये है कि स्पेशल 26 फिल्म में 26 अधिकारी थे, लेकिन आरोपी ने अकेले ही महिला से करोड़ों रुपये ऐंठ लिए. अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही ठगे गए रुपयों को भी जब्त कर लिया है. मामला लखनऊ शहर का बताया जा रहा है. यहां रहने वाले एक आरोपी ने महिला को अपना निशाना बनाया.

इसके बाद महिला की आईडी से फोन नंबर निकालकर उसे धमकाने की कोशिश की. आरोपी ने महिला को क्रेडिट कार्ड के अवैध इस्तेमाल की बात कही. इतना ही नहीं आरोपी ने महिला पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगाते हुए धमकाने का भी प्रयास किया. इसके बाद महिला को अपनी बातों में लेकर 2 करोड़ 71 लाख रुपये ऐंठ लिए. आरोपी महिला को लंबे समय तक धमकाता रहा. आरोपी ने खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर बात की.

इतना ही नहीं आरोपी ने महिला को डिजिटल अरेस्ट की भी खूब धमकियां दीं. इसके बाद महिला ने आरोपी की शिकायत पुलिस में की. पुलिस ने मामले की छान-बीन शुरू की और आरोपी को खोज निकाला. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने अपने अपराध को भी कबूल लिया है. आरोपी के पास से महिला के ठगे हुए रुपये भी मिल गए हैं.

अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल-26’ का दिखा मामला
बता दें कि इस तरह के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं. फर्जी पुलिस और अन्य फोर्सेस के मुखौटे के इस्तेमाल से अपराधी अपने मंसूबों को अंजाम दे रहे हैं. बीते कुछ साल पहले ही अक्षय कुमार की फिल्म इसी टॉपिक पर देखने को मिली थी. लेकिन लखनऊ वाले मामले में आरोपी ने अकेले ही महिला से 2 करोड़ रुपयों से ज्यादा की ठगी को अंजाम दे डाला. पुलिस ने इस फर्जी सीबीआई अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है.

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 18:05 IST



Source link

x