स्वर्ग के मालिक हैं डोनाल्ड ट्रंप, इन खूबसूरत क्लब की तस्वीर देख धरती पर उतर आएंगी अप्सराएं!


अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त पूरी दुनिया में छाए हुए हैं. वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति होने के साथ-साथ एक बड़े कारोबारी भी हैं. राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान उन पर दो-दो बार जानलेवा हमले भी हुए हैं. इससे पता चलता है कि डोनाल्ट ट्रंप के नाम पर अमेरिकी वोटर्स बुरी तरह बंटे हुए हैं. उनके चाहने वाले उनसे बेइंतहा मोहब्बत करते हैं या फिर विरोधी कट्टरता की हद तक नफरत करते हैं. खैर हम आपको इन मुद्दों में नहीं उलझा रहे हैं. हम आज आपको डोनाल्ड ट्रंप की कुछ खूबसूरत संपत्तियों का नाजारा दिखाते हैं.

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप निजी तौर पर एक बेहद अमीर इंसान है. फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 7.5 बिलियन डॉलर है. रुपये में यह संपत्ति करीब 63 हजार करोड़ हैं. इस संपत्ति में सबसे बड़ी हिस्सेदारी ट्रूथ सोशल पैरेंट कंपनी की है. इसकी संपत्ति 5.6 बिलियन डॉलर हैं. इसके बाद ट्रंप का रियल इस्टेट और क्लब-रिसॉर्ट बिजनेस है. ये दोनों मिलाकर करीब दो बिलियन डॉलर का कारोबार है. इसमें सबसे अहम है वेस्ट पाल्म बीच में बना ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब. इसे ट्रंप की कंपनी ने 1999 में खरीदा था. यह दुनिया में एक सबसे खूबसूरत गोल्फ कोर्स है. इस गोल्फ कोर्स में गोल्फ का सबसे सम्मानित टूर्नामेंट एलपीजीए टूर्स का आयोजन आठ बार हो चुका है. इस गोल्फ कोर्स की खूससूरती देखने पर आपने दिल ही एक ही शब्द निकलेगा. वो ये कि यह तो धरती का स्वर्ग है. इसकी खूबसूरती देखकर वाकई स्वर्ग से अप्सराएं भी धरती पर लौट आएंगी.

donald trump net worth is 7 and half billion dollars he has 19 beautiful golf clubs around the world see pictures

वाशिंगटन डीसी में डोनाल्ड ट्रंप का गोल्फ क्लब.

19 गोल्फ कोर्स-क्लब
ट्रंप के पास ऐसे एक दो नहीं बल्कि पूरे 19 गोल्फ कोर्स हैं, जो दुनिया के कोने-कोने में फैले हैं. इस साल ट्रंप ने तीन गोल्फ क्लब खरीदे हैं. इसमें दो इंडोनेशिया और एक ओमान में स्थित है. इंडोनोशिया में ट्रंप के दोनों गोल्फ क्लब वाकई अद्भूत हैं.

donald trump net worth is 7 and half billion dollars he has 19 beautiful golf clubs around the world see pictures

इंडोनेशिया के लिडो में स्थित ट्रंप का गोल्फ क्लब.

इंडोनेशिया में एक गोल्फ क्लब राजधानी जाकार्ता से करीब 65 किलोमीटर दूर है. दूसरा क्लब बाली में है. आप इसी खूबसूरती का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि यह 6 स्टार की श्रेणी में रखा गया है. ओमान के मस्कट में समंदर के किनारे बना यह क्लब भी अद्भूत है.

donald trump net worth is 7 and half billion dollars he has 19 beautiful golf clubs around the world see pictures

स्कॉटलैंड में डोनाल्ड ट्रंप का गोल्फ क्लब.

अमेरिका की बात करें तो न्यूयॉर्क के अलावा मैनहट्टन के करीब वेचेस्टर, न्यूयॉर्क सिटी के करीब बेडमिंस्टर, लॉस एंजलिस, न्यूजर्सी के करीब कोल्ट्स नेक, वाशिंगटन डीसी, हड्सन वेली और फिलाडेल्फिया डोनाल्ड ट्रंप के ये गोल्फ क्लब बसे हुए हैं. उनके पास 0.41 बिलियन डॉलर की राशि कैश में है. इसके अलावा उनके पास कुछ अन्य संपत्तियां हैं लेकिन उनकी वैल्यू कुछ खास नहीं है. जहां तक ट्रंप पर देनदारियों की बात है तो यह करीब आधा बिलियन है.

Tags: Donald Trump, US President



Source link

x