हर विधानसभा में बनेंगे मॉडल छठ घाट, CM आतिशी ने दिया अफसरों को अभी से तैयारी का निर्देश, चाक-चौबंद होगी हर व्यवस्था


नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने जोर-शोर से आस्था के पर्व छठ महापर्व की तैयारियां शुरू की है. मुख्यमंत्री आतिशी ने छठ महापर्व की तैयारियों को लेकर सभी जिलाधिकारियों के साथ की उच्च स्तरीय बैठक की. सीएम आतिशी ने कहा कि इस साल भी दिल्ली में 1000 से अधिक छठ घाट तैयार किए जाएंगे. ताकि लाखों श्रद्धालु अपने घर के पास ही हर्षोल्लास के साथ छठी मईया की उपासना कर सकें. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर विधानसभा में एक बड़ा मॉडल छठ घाट बनाया जाएगा.

सीएम आतिशी ने अफसरों से कहा कि छठ महापर्व लाखों लोगों की आस्था से जुड़ा त्यौहार है, इसकी तैयारियों में कोई कमी न छूटे. सीएम आतिशी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि छठ पूजा समितियों के साथ बातचीत कर उनके सुझावों को ध्यान में रखते हुए की घाटों पर लाइट, साफ पानी, शौचालय, टेंट, सुरक्षा आदि का प्रबंध हो. गौरतलब है कि छठ महापर्व को लेकर दिल्ली सरकार ने तैयारियों तेज कर दी है. इस साल भी छठ की तैयारियों में कोई कमी न छूटे इसको लेकर मुख्यमंत्री मंत्री आतिशी ने सोमवार को जल बोर्ड, बाढ़ एवं सिंचाई नियंत्रण विभाग, राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों और सभी जिलाधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की.

WhatsApp Image 2024 10 14 at 9.21.26 PM 2024 10 79e7fb9f18268be6e9c524d9308650df हर विधानसभा में बनेंगे मॉडल छठ घाट, CM आतिशी ने दिया अफसरों को अभी से तैयारी का निर्देश, चाक-चौबंद होगी हर व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अंतिम समय की अफरातफरी से बचने के लिए अभी से ही छठ महापर्व को लेकर सभी जरूरी तैयारियां शुरू कर दी जाएं, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि सभी जिलाधिकारी अपने जिलों में छठ घाटों को लेकर तैयारियां शुरू करवा दें.

‘सत्य पर असत्य की जीत…’, जब पीएम मोदी से मिलीं दिल्ली की CM आतिशी, क्या बोले यूजर

साथ ही अधिकारी स्थानीय छठ पूजा समितियों के साथ बैठकें करना शुरू कर पूजा के सफल आयोजन के लिए उनके सुझाव लें और उसके अनुसार तैयारियां करें. मुख्यमंत्री आतिशी ने अधिकारियों को छठ घाटों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का भी निर्देश दिया. दिल्ली सरकार इस साल श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर विधानसभा में एक बड़ा और मॉडल छठ घाट तैयार करवायेगी. जहां दिल्ली सरकार द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा.

Tags: Atishi marlena, Chhath Mahaparv, Chhath Puja, Delhi



Source link

x