हारने के बाद भी कप्तान रोहित ने इन 2 प्लेयर्स की कर दी तारीफ, सीरीज जीतने के लिए भरी हुंकार


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : AP
Rohit Sharma

Indian Captain Rohit Sharma: सभी की उम्मीदों के उलट भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। किसी को भी अंदाजा नहीं था कि टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 46 रनों सिमट जाएगी। ये झटका इतना बड़ा था कि फिर पूरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया इस संकट से उबर नहीं पाई। भारत ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 107 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम ने आसानी से चेज कर लिया। पहला मैच हारने के बाद भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को सीरीज जीतने की उम्मीद है। 

इंग्लैंड के खिलाफ भी पहला मैच हारने के बाद जीते थे चार टेस्ट: रोहित

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के कहा कि इस तरह के मैच होते हैं। हम इसे भुलाकर आगे बढेंगे। हमने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच गंवाने के बाद चार मैच जीते थे। हमें पता है कि हर एक खिलाड़ी को क्या करना है? उन्होंने स्वीकार किया कि हालात को भांपने में उनसे गलती हुई लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने सोचा नहीं था कि भारतीय टीम 46 रन पर आउट हो जाएगी। मैंने प्रेस काफ्रेंस में कहा था कि हमें पता था कि शुरुआत में दिक्कत होगी। न्यूजीलैंड ने अच्छी गेंदबाजी की और हम नाकाम रहे।

सरफराज और ऋषभ पंत की तारीफ की 

रोहित शर्मा ने कहा कि दूसरी पारी में हमने अच्छी बल्लेबाजी की। जब आप 350 रन पीछे हों तो ज्यादा कुछ नहनीं कर सकते। कुछ अच्छी साझेदारियां बनी। हम सस्ते में आउट हो सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सरफराज और ऋषभ ने शानदार बल्लेबाजी की। ऋषभ, जिस तरह से बल्लेबाजी करता है वह काफी जोखिम लेता है लेकिन मुझे लगा कि यह खेल में परिपक्व पारी थी। अच्छी गेंदों का बचाव किया और कुछ गेंदें छोड़ दीं और फिर उन शॉट्स को खेलने के लिए खुद का समर्थन भी किया। सरफराज ने भी काफी परिपक्वता दिखाई।  

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलने वाले रचिन रविंद्र को लाल और काली मिट्टी पर खेलने का अनुभव था जिससे वह रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का डटकर सामना कर सके। उन्होंने कहा कि चेन्नई में तैयारियों के दौरान हमने अलग अलग पिचों पर , लाल और काली मिट्टी पर अभ्यास किया जिससे काफी फायदा मिला। रविंद्र के दादा दादी अभी भी बेंगलुरू में रहते हैं और परिवार के सामने इस तरह की पारी खेलकर उन्हें बहुत अच्छा लगा। यह अच्छा शहर और बल्लेबाजी के लिये अच्छी विकेट थी। परिवार के सामने खेलना जज्बाती था। इससे यह पारी और खास हो गई।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

भारत के हारते ही हो गया अनोखा करिश्मा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

हार से टीम इंडिया को हुआ नुकसान, अब कैसे WTC फाइनल में पहुंचेगी? इतनी जीत से बनेगा काम

Latest Cricket News





Source link

x