हिमाचल प्रदेशः 24 वर्षीय फौजी जवान का निधन, बहन की डोली से पहले उठी विनय की अर्थी, मिस्त्री ने खो दिया बेटा


मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के जोगिंद्रनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत पिपली के पोहल गांव के 24 वर्षीय सैनिक विनय कुमार का निधन हो गया है. रवि सिंह के बेटे विनय की बीमारी के कारण दुखद मृत्यु हुई है. अब उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचा है और आज सुबह अंतिम संस्कार कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार, विनय कुमार पीलिया से ग्रसित था. बीती 10 सितंबर को ही अपनी छुट्टियां काटने के बाद दोबारा डयूटी पर गया था. विनय 20 डोगरा रेजिमेंट में तैनात था और इन दिनों फिरोजपुर में अपनी सेवाएं दे रहा था. ड्यूटी पर जाने के बाद से ही विनय की तबीयत और बिगड़ गई और इसके बाद उसे मिल्ट्री हॉस्पिटल जालंधर में भर्ती किया गया था.

बताया जा रहा है कि रविवार शाम के समय विनय की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई. उपचार के समय विनय के कुछ परिजन उसके साथ ही मौजूद थे. सोमवार को विनय की पार्थिव देह को पैतृक गांव लाया गया  और अब मंगलवार सुबह पूरे सैन्य सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया.

अपने इलाके का एक होनहार खो दिया

ग्राम पंचायत पिपली के प्रधान इंद्र सिंह ठाकुर ने विनय कुमार की मृत्यु की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि विनय पीलिया से ग्रसित था और इस कारण ही उसकी मृत्यु हुई है. पूरे क्षेत्र को इस बात का दुख है कि उन्होंने अपने इलाके का एक होनहार खो दिया है. उन्होंने बताया कि विनय कुमार एक होनहार, मेहनती, मिलनसार और नेक स्वभाव का लड़का था. सेना में भर्ती होने के बाद जब भी गांव आता था तो सभी से मिलकर उनका हाल पूछना उसकी एक अच्छी आदत थी. आज वो हम सबको छोड़कर चला गया है और इस बात पर यकीन कर पाना संभव नहीं हो रहा है. हम पूरी पंचायत की तरफ से ऐसे होनहार को भावभीनी श्रद्धांजलि करते हैं.

जनवरी में होनी है बहन की शादी

विनय कुमार अपने पांच भाई बहनों में दूसरे नंबर पर था और एक बड़ी बहन है जिसकी शादी हो चुकी है, जबकि दो छोटी बहने और एक छोटा भाई है. छोटा भाई अभी हालही में भारतीय सेना में ही बतौर अग्निवीर भर्ती हुआ है. दो बहनों में से एक की शादी जनवरी 2025 में होना तय हुई है. बहन की शादी से पहले ही विनय कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गया. विनय के पिता रवि सिंह मिस्त्री का काम करते हैं.

Tags: Himachal pradesh news, Himachal Pradesh News Today, Indian Army latest news, Mandi news, Shimla News Today



Source link

x