हीरो बनकर नहीं जमा सिक्का, विलेन बना तो संभल गया डगमगाता हुआ करियर, आमिर खान की वजह से बना था स्टार


नई दिल्ली. फिल्मी दुनिया का वो सितारा जिसने 90 के दशक में कई हिट फिल्में दी. लेकिन कई फिल्मों में काम करने के बावजूद भी एक्टर का करियर फ्लॉप साबित हुआ. टीवी इंडस्ट्री से करियर की शुरुआत कर जैकी श्रॉफ की फिल्म ‘तबदीली’ से डेब्यू करने वाले एक्टर को पहचान संजय दत्त के साथ आई फिल्म से मिली. आमिर खान ने तो इस एक्टर की किस्मत ही चमका दी थी.

एक्टिंग की दुनिया के इस उभरते सितारे ने अपने करियर की शुरुआत में ही सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी बड़ी स्टार संग रोमांस किया था. संजय दत्त, शाहरुख खान और जैकी श्रॉफ जैसे बड़े एक्टर के साथ भी काम किया. करियर में कई हिट फिल्में देकर भी ये एक्टर फिल्मी दुनिया में वो मुकाम हासिल नहीं कर पाया जो उन्हें मिलना चाहिए था. अब काफी समय से एक्टर गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं.

350 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी ये एक्शन फिल्म, पर्दे पर आते ही हुई फुस्स, अब OTT पर बचा पाएगी लाज?

सुष्मिता सेन संग किया डेब्यू
डायरेक्टर महेश भट्ट की साल 1996 में आई फिल्म ‘दस्तक’ से बड़ी पहचान बनाने वाले वो हैंडसम एक्टर हैं शरद कपूर, जिन्होंने अपने करियर में कई बड़े एक्टर संग का किया लेकिन वो पहचान नहीं बना पाए, जो शायद उनके इतने साल काम करने के बाद बननी चाहिए थी. शरद कपूर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा में रहते थे.

विलेन बनकर मिली पहचान
यूं तो शरद कपूर ने अपने करियर में जितने भी किरदार निभाए उन्होंने सभी में प्राण फूंक दिए थे. लेकिन हीरो बनकर इंडस्ट्री में उनका सिक्का नहीं जम सका था. बाद मे्ं करियर को नई दिशा देने के लिए वह खूंखार विलेन के किरदारों में नजर आने लगे. लेकिन 43 फिल्में करने के बाद भी शरद कपूर के हाथ सफलता नहीं लगी. अपने करियर की नैया पार होते ना देख शरद कपूर ने रेस्टोरेंट का बिजनेस भी दिया. इस बिजनेस के साथ शरद कपूर फिल्मों में भी काम करते रहे. लेकिन उन्हें वो मुकाम नहीं मिला जिसके वो हकदार थे.

आमिर खान ने चमका दी थी किस्मत
जब कई फिल्में करने के बाद भी शरद का करियर ग्राफ गिरता ही जा रहा था, तब साल 2000 में निर्देशक मंसूर खान फिल्म ‘जोश’ में उन्हें एक नेगेटिव रोल मिला. इस फिल्म में वह ऐश्वर्या और शाहरुख खान के साथ नजर आए थे. बहुत कम लोग जानते हैं कि इस रोल के लिए पहली पसंद आमिर खान थे लेकिन उन्होंने ये रोल रिजेक्ट कर दिया था और बाद में ये रोल शरद कपूर को मिला था.

Tags: Bollywood actors, Bollywood news, Entertainment news.



Source link

x