होमगार्ड बहाली में पकड़ा गया मुन्ना भाई, इतने पैसे लेकर पहुंचा था दौड़ लगाने-Munna Bhai was caught in Home Guard recruitment, had come to run with so much money


सीतामढ़ी : बिहार में होमगार्ड भर्ती बहाली की प्रक्रिया चल रही है. यह वैकेंसी 2009 में निकाली गई थी. इस दौरान फिजिकल टेस्ट के लिए अभ्यर्थी आए हुए थे. बायोमेट्रिक जांच के दौरान टीम ने एक मुन्ना भाई को दबोच लिया. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस केन्द्र में चल रही वर्ष 2009 में निकली वैकेंसी की बहाली प्रक्रिया के अंतिम दिन जांच के दौरान एक मुन्ना भाई पकड़ा गया है, जो एक लाख रुपये लेकर दूसरे अभ्यर्थी के बदले बहाली प्रक्रिया में दौड़ लगाने आया था. जहां उसने दौड़ भी लगाया, हाई जंप, गोला समेत अन्य प्रक्रिया सफल होते गया. इसी दौरान जब उसकी बायोमैट्रिक जांच की गई तो पकड़ा गया. पकड़े गए मुन्ना भाई की पहचान भागलपुर जिले के पीरपौती थाना क्षेत्र के दूलदुलिया गांव निवासी संतोष यादव के रूप में की गई. वह रुन्नीसैदपुर के एक अभ्यर्थी के बदले में शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा में शामिल होने आया था.

इसकी जानकारी गृहरक्षा वाहिनी के कमांडेंड गौतम कुमार ने दी है. उन्होंने बताया कि सुबह में आवेदकों की जांच के दौरान फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया है. इससे पूछताछ के बाद शुक्रवार की शाम डुमरा थाना पुलिस को सौंप दिया गया है. बताया गया कि जिले के रुन्नीसैदपुर प्रखंड के मानिक चौक गांव निवासी एक अभ्यर्थी ने भागलपुर के सुमित कुमार के नाम के युवक से बहाली प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता पास कराने के लिए सेंटिंग किया था. सुमित के कहने पर संतोष यादव एक लाख रुपये की लालच में आकर रुन्नीसैदपुर प्रखंड के अभ्यर्थी के बदले दौड़ने के लिए सीतामढ़ी पुलिस केन्द्र पहुंच गया. पुलिस इस धोखाधड़ी में शामिल अन्य लोगों की भी जांच कर रही है.

FIRST PUBLISHED : September 13, 2024, 21:46 IST



Source link

x