अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, 4 जिलों की 12 चोरियों का खुलासा, 4 चोर अरेस्‍ट


दौलत पारीक
टोंक. शहर की पुरानी टोंक थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा किया है. 4 महीने पहले जेवर-नगदी और लाखों की चोरी का खुलासा करने के साथ ही 4 जिले की करीब 12 चोरियों का खुलासा हुआ. ‌पुलिस ने कोटा और टोंक के रहने वाले 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया. जल्द अमीर बनने और लग्जरी लाईफ जीने का शौक रखने वाले इन बदमाशों में कोटा के रहने वाले राजू बंगाली के खिलाफ 30 मामले दर्ज है. यह गैंग सूने मकानों से दिनदहाड़े चोरी करने में एक्सपर्ट हैं. पुरानी टोंक थाना पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों ने 11 अप्रैल की रात निवाई दरवाजा शेखों के दरवाजे में मकान के ताले तोड़कर कीमती जेवर और नगदी समेत करीब 20 लाख से ज्यादा की चोरी वारदात को अंजाम दिया.

इस मामले के खुलासे में थाने के कांस्टेबल राजेश मीणा और प्रधान की विशेष भूमिका रही. पिछले दिनों चोरी का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर टीम गठित की और पुराने संदिग्धों की तलाश को लेकर जगह-जगह दबिश दी. मुखबीरों के जरिए कोटा के विज्ञान नगर स्थित इंदिरा कॉलोनी निवासी राजेंद्र सिंह उर्फ राजू बंगाली पुत्र भीमसिंह राजपूत, विजयगढ़ (बूंदी) हाल सुभाष नगर प्रथम (कोटा) निवासी दीपक मीणा उर्फ दीपू पुत्र मुकेश मीणा, उनियारा के वार्ड नंबर 3 बीडी फैक्ट्री रहने वाले मोइनुद्दीन उर्फ मोनू पुत्र शहीद अहमद और उनियारा के ही शेरु अली उर्फ शेरू पुत्र साबिर अहमद को अलग-अलग जगह से डिटेन कर गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें: Bareilly News : ‘हम सब हिंदू हैं…’, धर्म परिवर्तन सभा में मिली खास किताब, पुलिस के एक्शन से मचा हड़कंप

जल्द अमीर बनने और लग्जरी लाइफ जीने को शौक
थाना प्रभारी उदयवीर सिंह ने बताया कि इस मामलें में गिरफ्तार टोंक के उनियारा निवासी शेरु अली और मोईनुद्दीन शातिर अपराधी है. उनकी मुलाकात राजेंद्र उर्फ राजू बंगाली के पुराने साथी, जिसकी तलाश की जा रही है. उससे शादी में मिले थे और जल्द अमीर बनने और लग्जरी लाइफ जीने को शौक था, इसलिए उनके बहकावे में आ गए और उनके साथ लगकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. थाना प्रभारी ने बताया आरोपियों ने अधिकतर चोरियों दिन के समय की थी. टोंक उनियारा निवासी दोनो बदमाशों दूर रहकर निगरानी और रैकी करते थे. वह राजू बंगाली और दीपक मीणा अपने तीसरे साथी के चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. तीसरे साथी की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: बड़े पर्स लेकर बाजार में साथ घूमती थीं 4 औरतें, पुलिस ने ली तलाशी, देखते ही रह गई सन्न

राजू बंगाली पर 30 प्रकरण दर्ज, बेहद शातिर है चोर  
गिरफ्तार बदमाशों में राजेंद्र सिंह उर्फ राजू बंगाली सबसे ज्यादा शातिर चोर है. इसके खिलाफ पूर्व में ही कोटा, बूंदी और डूंगरपुर जिलों के अलग-अलग थानों में 30 मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, दीपक पर 3 और और मोईनुद्दीन उर्फ मोनू पर 1 प्रकरण उनियारा में थाने में दर्ज है. शेरु अली उर्फ शेरु पर पहले से कोई मामला दर्ज नहीं है लेकिन पुरानी टोंक थाने में आरोपियों ने मिलकर चोरी की थी. आरोपियों से चोरी किए गए माल की बरामदगी को लेकर पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Jamui News: स्‍कॉर्पियो में सवार थे खाकी वर्दी में 8 जवान, पुलिस ने रोका तो सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

बड़ी वारदाते कर चुका बदमाश 
थाना प्रभारी उदयवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार गिरफ्तार बदमाशों ने टोंक जिले के उनियारा, मेहंदवास, निवाई थाना की करीब आधा दर्जन चोरियों की वारदात की. इनके अलावा भीलवाड़ा के हनुमान थानांतर्गत के उंचा गांव में 25 लाख की नगदी और जेवर और केकड़ी जिले में 5 लाख रुपये और जेवर चोरी करने के साथ ही बूंदी जिले के नैनवां थानांतर्गत सुहानिया गांव में हुई लाखों रुपए की चोरी भी आरोपियों ने की थी.

Tags: Hindi news, Hindi samachar, Latest hindi news, Police investigation, Rajasthan news, Rajasthan news live, Rajasthan News Update, Rajasthan police, Tonk news



Source link

x