अगली टेस्ट सीरीज में टीम को मिलेगा नया कप्तान, हार के बाद इस खिलाड़ी को दी गई ये जिम्मेदारी


Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच

टेस्ट क्रिकेट का सीजन जारी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए कई टीमें रेस में हैं। इसी बीच एक टीम को उसकी अगली टेस्ट सीरीज से ठीक पहले नया कप्तान मिलने जा रहा है। यह टीम कोई और नहीं बल्कि बांग्लादेश की टीम है। बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में उनकी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने कहा था कि वह इस टेस्ट सीरीज के बाद टीम की कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। इसी बीच एक नए खिलाड़ी को कप्तान बनाने का बात शुरू हो गई है। जो अगली टेस्ट सीरीज में कप्तानी संभाल सकता है।

इस खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी!

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो ने अपना इस्तीफा दे दिया है। हालांकि इसे अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष फारुक अहमद वह अपनी वतन वापसी के बाद ही कुछ फैसला लेंगे। इसके अलावा शांतो दूसरे टेस्ट मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी नहीं पहुंचे थे। इसके अलावा बोर्ड यह भी नहीं चाहता कि शांतो मीडिया के सामने आकर अपनी कप्तानी छोड़ने को लेकर कुछ भी कहे।

इस बीच, नजमुल शांतो की जगह तैजुल इस्लाम को कप्तान बनाया जा सकता है। तैजुल इस्लाम को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में भेजा गया था। इसके अलावा तैजुल इस्लाम ने कहा कि अगल बीसीबी उन्हें कप्तानी देती है तो वह इस जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश क्रिकेट में पिछले कुछ समय में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिला है। जिसके कारण उनकी टीम के प्रदर्शन पर भी असर पड़ रहा है।

इस टीम के खिलाफ खेली जाएगी अगली सीरीज

क्रिकबज ने तैजुल के हवाले के कहा कि उन्होंने शांतों की कप्तानी छोड़ने के बारे में कुछ नहीं सुना है। यह उनकी भूमिका का हिस्सा नहीं है। उन्हें इस बारे में पूरी जानकारी नहीं है। पिछले 10 सालों से बांग्लादेश के लिए क्रिकेट खेलने के बाद वह कप्तानी की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं। शांतो की कप्तानी में पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी, लेकिन भारत के खिलाफ उन्होंने 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वह घरेलू टेस्ट में साउथ अफ्रीका से पहला टेस्ट मैच भी हार गए। बांग्लादेश को अगली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है।

यह भी पढ़ें

IND vs NZ: मुंबई में बचेगी टीम इंडिया की लाज! इतने साल से बना है अजेय किला

WTC: टीम इंडिया कैसे पहुंचेगी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में, बन रहे हैं ये समीकरण

Latest Cricket News





Source link

x