अचानक सड़क पर आ गया विशालकाय अजगर, रुक गए वाहन, अटक गईं लोगों की सांसें, वीडियो वायरल


देहरादून : देहरादून स्थित सोंग नदी के पुल (Song river bridge) पर बीती रात कुछ ऐसा हुआ, जिसने वहां से गुजर रहे लोगों की धड़कनें तेज़ कर दी. अचानक एक बड़ा सा अजगर सड़क पार करता हुआ दिखाई दिया. जैसे ही लोगों की नजर उस अजगर पर पड़ी, मानो सबकी सांसें थम गईं. वहां से गुजर रहे वाहन रुक गए और हर कोई हैरान होकर उस विशाल अजगर को देखता रह गया. लोग इस दृश्य को देखकर चौंक रहे थे. ऐसे अजगर आमतौर पर जंगलों में दिखते हैं

मोबाइल कैमरे से वीडियो बनाने लगे लोग
गाड़ियों का शोर भी जैसे थम गया था. लोग अपनी गाड़ियों से उतरकर इस अनोखे नज़ारे को अपने मोबाइल कैमरों में कैद करने लगे. अजगर धीमी चाल से शांति से सड़क पार कर रहा था और लोग इस दृश्य को देखकर चौंक रहे थे. ऐसे अजगर आमतौर पर जंगलों में दिखते हैं, लेकिन शहर के पुल पर इसका यूं आना किसी फिल्मी सीन से कम नहीं था.

सोशल मीडिया में वीडियो हो रही वायरल
कुछ लोग वीडियो बनाते हुए यह सोच रहे थे कि ऐसा मौका दोबारा शायद ही कभी देखने को मिले. बच्चे और बुजुर्ग भी डर को भूलकर इस अजगर की हरकतों का मज़ा लेने लगे. सोशल मीडिया (Viral Video) पर इस अजगर की वीडियो मिनटों में वायरल हो गई और लोग इसे देखकर चकित रह गए. इस घटना ने पूरे शहर में हलचल मचा दी, लेकिन साथ ही लोगों को यह भी याद दिलाया कि जंगल और वन्यजीव हमारे पर्यावरण का अहम हिस्सा हैं और उनका सम्मान करना जरूरी है.

गौरतलब है कि आमतौर पर अजगर का स्वभाव शांत होता है. वे बिना किसी वजह के हमला नहीं करते, लेकिन जब वे खतरे में होते हैं, तो वे अपने आप को बचाने के लिए आक्रामक हो सकते हैं.

FIRST PUBLISHED : October 21, 2024, 10:39 IST



Source link

x