अब बेटियां भी मंईयां योजना से होंगी लाभांवित, सीएम ने दी बड़ी सौगात, जानें किनको मिलेगा लाभ


गोड्डा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नामुकम में मंईयां सम्मान योजना के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योजना की पात्रता को 18 से 20 साल की युवतियों तक विस्तारित करने की घोषणा की. पहले यह योजना 21 से 50 साल की महिलाओं के लिए थी, लेकिन अब 18 से 20 साल की युवतियाँ भी इस योजना के लाभार्थी बन सकेंगी.

सोरेन ने इस निर्णय को युवा वर्ग के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया. कहा कि इससे समाज के सभी वर्गों को संजीवनी मिलेगी. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि इस योजना के तहत युवतियों को सम्मान राशि प्रदान की जाएगी. जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकेगा. समाज में उनके योगदान को मान्यता मिलेगी.

जन्म से मृत्यु तक मिलेगा लाभ
वही मुख्य्मंत्री सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने कहा था झारखंड में बेटियों को जन्म से लेकर मृत्यु तक किसी न किसी योजना के लाभ मिलते रहेंगे. बता दें कि झारखंड में इससे पहले लक्ष्मी लाडली योजना, सुकन्या योजना, और 21 वर्ष से 50 वर्ष तक की महिलाओं को मईया योजना का लाभ दिया जा रहा था. लेकिन 18 वर्ष से 20 वर्ष की महिलाओं के लिए कोइ योजना नही थी. लेकिन अब 18 से 20 वर्ष की युवा वर्ग को भी इस योजना का लाभ मिलने वाला है.

वहीं आज मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन ने नामकुम में संबोधन के दौरान इस सौगात की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में चल रहे सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में युवतियां अब इसका फॉर्म भी भर सकती है.

Tags: CM Hemant Soren, Godda news, Lifestyle, Local18



Source link

x