‘अमीरों’ को शौक का ऐसा चढ़ा नशा, एक ही दिन में उड़ा दिए 51 लाख रुपये, पुलिस पहुंची तो उड़ गए होश


नई दिल्ली. अमीरों के शौक भी निराले होते हैं. शौक पूरा नही होता तो कहीं भी शुरू हो जाते हैं. वहां भी जहां गंदा काम करने का लाइसेंस भारत सरकार या राज्य सरकार की तरफ से नहीं मिलता है. दिल्ली जैसे जगहों पर भी ये लोग अपनी गंदी हरकतों से बाज नहीं आते हैं. ये जानते हुए कि यहां गलत काम करने का अंजाम बुरा होता है. दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ही रैकेट का पर्दाफाश किया है, जिसको अमीर आदमी बहुत प्यार से खेलते हैं.

दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली के न्यू राजेंद्र नगर इलाके में 8 लोगों को 51 लाख 33 हजार 930 रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. इनके पास से 7 मोबाइल फोन और 2290 कसीनो सिक्के के साथ-साथ 3 कैश गिनने वाली मशीनें और 175 डेक कार्ड भी बरामद किया है. दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली के न्यू राजेंद्र नगर इलाके में गंदा खेल चल रहा है.

कसीनो रैकेट का खुलासा
दिनांक 14.09.2024 को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि न्यू राजिंदर नगर के एक मकान में जुआ खेलने का गंदा काम हो रहा है. इंस्पेक्टर रोहित कुमार प्रभारी स्पेशल स्टाफ, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के नेतृत्व में स्पेशल स्टाफ की एक टीम गठित की गई, जिसमें एएसआई संजीव, एएसआई यजुर्वंदर, एएसआई प्रमोद, एचसी मुनेश शर्मा, एचसी अमरजीत, एचसी अमित, एचसी सचिन, एचसी शामिल थे. जुआरियों को पकड़ने के लिए एसीपी ऑपरेशंस सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, श्री सुरेश खुंगा की समग्र देखरेख में धीरज, एचसी श्योताज और सीटी अनिल का गठन किया गया.

मालिक समेत 8 गिरफ्तार
मुखबिरों से मिली जानकारी को आगे बढ़ाते हुए, मुखबिर के साथ टीम ने न्यू राजिंदर नगर, दिल्ली के पास जाल बिछाया. कुछ ही देर बाद टीम को लोकेशन के पास कुछ गतिविधियां नजर आईं. टीम ने इस पर कड़ी नजर रखी और पुष्टि होने के बाद छापा मारा और टीम 8 लोगों को पकड़ा. मौके से कुल नकद 51,33,930 रुपये के साथ-साथ 2290 कसीनो सिक्के जिनकी कुल कीमत 91,60,000 रुपये भी बरामद किया गया.

ये भी पढे़ं: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना रहेंगी उस बंगले में, जिसे BJP ने कहा था अरविंद केजरीवाल का ‘शीशमहल’

आपको बता दें कि भारत में कसीनो संचालन की अनुमति केवल तीन राज्यों, गोवा, दमन और सिक्किम में है. इसके शौकीन इन जगहों पर जाकर अपनी जुए के शौक को पूरा करते हैं. लेकिन, दिल्ली में भी अब गैरकानूनी तरीके से यह धंधा फल-फूल रहा है. राजधानी के कुछ ऐसे शौकीन हैं, जो अपने इस शौक को लत में तब्दील कर चुके हैं. ऐसे लोग हर दिन बड़े पैमाने की जुए यानी कसीनो का लुत्फ उठाना चाहते हैं. वे अपने इर्द-गिर्द ही एक ऐसा ग्रुप बना लेते हैं, जिनमें कसीनो चलाने वाले से लेकर दांव लगाने वाले तक शामिल होते हैं. ऐसे ही एक कसीनो का खुलासा दिल्ली पुलिस की सेट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने किया है.

Tags: Crime News, Delhi news, Delhi police



Source link

x