अरे गजब! रामपुर के रहने वाले शख्स का नोएडा में कटा चालान, वो भी बिना हेलमेट ‘कार’ चलाने पर!


सड़क पर चलने के नियम-कानून काफी सख्त होते हैं. अगर कोई इनका पालन न करे तो ट्रैफिक पुलिस फटाफट उसका चालान भी काट देती है. अब अगर ये चालान उसी गलती का हो, जो आपने की है, फिर तो ठीक है लेकिन अगर बिना किसी गलती के आपका चलान कट जाए, तो इंसान को परेशान होना बनता है. कुछ ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ. ये वाक्या काफी अजीबोगरीब है.

कई बार ट्रैफिक पुलिस भी गजब के काम कर जाती है. इस बार उत्तर प्रदेश का एक ऐसा ही मामला सुर्खियों में है, जिसमें एक रामपुर के आदमी का चालान नोएडा में कट गया. आदमी का दावा है कि वो कभी नोएडा आया ही नहीं लेकिन उसकी कार का चालान काट दिया गया, वो भी बिना हेलमेट पहने कार चलाने के मामले में.

ये तो गजब ही हो गया …
शख्स का नाम तुषार सक्सेना है. उसे हाल ही में एक चालान का मैसेज आया, जिसे उसने गलती समझ लिया. चीज़ें गंभीर तब हो गईं, जब उसे ईमेल के ज़रिये नोटिस आया कि उसे चालान भरना होगा. अगर उसने ऐसा नहीं किया तो कोर्ट में पेश होना पड़ेगा. तुषार नोएडा से 200 किलोमीटर दूर रामपुर में रहता है. उसको मिला चालान बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने का था, जबकि तुषार का कहना है कि उसके पार कार है और वो कभी गौतमबुद्ध नगर यानि नोएडा गया ही नहीं.

कार में हेलमेट कैसे पहनें?
चालान को 9 नवंबर, 2023 को इश्यू किया गया था. तुषार का कहना है कि उसने एनसीआर इलाके में कभी गाड़ी नहीं चलाई. अगर कोई नियम कार भी हेलमेट पहनकर चलाने का है, तो इसे अधिकारियों को लिखित में देना चाहिए. उन्होंने बताया कि पिछले सार उन्होंने अपनी कार खरीदी थी और इसका रजिस्ट्रेशन गाज़ियाबाद से रामपुर ट्रांसफर कराया था. अब उन्होंने नोएडा पुलिस से अपील की है कि वो इस केस की जांच करें और उसका 1000 का जुर्माना वापस लें.

Tags: Ajab Gajab, Up news today, Viral news



Source link

x