आईपीएल 2025 रिटेंशन पॉलिसी पर आया सबसे बड़ा अपडेट, BCCI ने अचानक लिया ऐसा फैसला


IPL- India TV Hindi

Image Source : @IPL
IPL

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2025 का आयोजन अगले साल होना है। इससे पहले फैंस को IPL 2025 के मेगा ऑक्शन का इंतजार है जिसको लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया। इस बीच IPL की रिटेंशन पॉलिसी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, IPL के नए रिटेंशन नियमों का ऐलान जल्द ही होने की उम्मीद है क्योंकि गवर्निंग काउंसिल की आज बैठक होने वाली है। अगले 24 घंटों में रिटेंशन नियमों को लेकर बड़ी खबर सामने आने की उम्मीद है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, IPL की गवर्निंग काउंसिल की बैठक शनिवार (28 सितंबर) को निर्धारित की गई है। सूत्रों की मानें तो यह बेंगलुरु के फोर सीजन्स होटल में सुबह 11.30 बजे होगी। शनिवार को आईपीएल जीसी को बुलाने का फैसला आखिरी समय में लिया गया क्योंकि मीटिंग के लिए नोटिस शुक्रवार शाम को ही सभी सदस्यों को भेजे गए थे। मीटिंग के बाद हमेशा बड़े ऐलान की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि, ऐसी धारणा है कि रिटेंशन का फैसला, एक नीतिगत फैसला और वह भी एक महत्वपूर्ण फैसला है जिसे सार्वजनिक किया जाने से पहले रविवार को बेंगलुरु में होने वाली सभी महत्वपूर्ण जनरल बॉडी के सामने रखा जा सकता है।

खत्म होगा सस्पेंस

रिटेंशन की संख्या तय करने के अलावा, गवर्निंग काउंसिल द्वारा मेगा-ऑक्शन की तारीख और वेन्यू पर भी निर्णय लिए जाने की उम्मीद है। अभी तक यह कहा जा रहा है कि यह नवंबर के अंत में होगा और भारत के बाहर किसी शहर में हो सकता है। माना जा रहा है कि सऊदी अरब भी नीलामी की मेजबानी करने के लिए उत्सुक है और अगर गवर्निंग काउंसिल मंजूरी देता है, तो यह रियाद में भी हो सकता है। बीसीसीआई ने जुलाई के अंत में IPL टीम मालिकों के साथ बैठक की थी, जिसमें रिटेंशन सहित लीग से संबंधित कई मामलों पर चर्चा की गई थी और मालिकों की प्रतिक्रिया ली गई थी।

रिटेंशन को लेकर अब तक कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई 5-6 के बीच खिलाड़ियों की संख्या पर सहमत हो सकता है, जिसमें आरटीएम विकल्प भी शामिल है। अभी तक IPL में 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम था जिसमें बड़ा बदलाव होने की संभावना है। 

Latest Cricket News





Source link

x