आईसीसी रैंकिंग में यशस्वी जायवाल और विराट कोहली ने किया धमाका, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को भयंकर नुकसान


yashasvi jaiswal virat kohli- India TV Hindi

Image Source : PTI
आईसीसी रैंकिंग में यशस्वी जायवाल और विराट कोहली ने किया धमाका

ICC Test Rankings: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज खत्म होने के अगले ही दिन आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने लंबी छलांग मारी है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को हल्का सा नुकसान हुआ है। इस बार की रैंकिंग में काफी ज्यादा उलटफेर हो गए हैं। 

जो रूट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज

आईसीसी की ओर से जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट पहले नंबर पर काबिज हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 899 की है। बात अगर दूसरे नंबर की करें तो वहां पर न्यूजीलैंड के ​केन विलियमसन हैं। उनकी रेटिंग 829 की है। इस बीच बड़ा कमाल ये हुआ है कि यशस्वी जायसवाल ने तीसरे नंबर पर छलांग मार दी है। वे अब दो स्थानों की छलांग के साथ ही तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग अब बढ़कर 792 की हो गई है। ये जायसवाल की ऑल टाइम हाई रैंकिंग और रेटिंग है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने का काम किया था। 

विराट कोहली ने मारी पांच स्थानों की छलांंग 

स्टीव स्मिथ अपनी नंबर चार की कुर्सी बचाने में सफल रहे हैं। वे 757 की रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। इस बीच उस्मान ख्वाजा को भी दो स्थानों का फायदा मिला है। वे अ​ब 728 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर पहुंच गए हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक साथ छह स्थानों की छलांग मारी है और वे अब वे सीधे नंबर छह पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग बढ़कर अब 724 की हो गई है। 

ऋषभ पंत को भी हुआ नुकसान 

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अ 720 की रेटिंग के साथ नंबर सात पर हैं। मार्नस लाबुशेन की रेटिंग भी 720 की है और वे भी नंबर सात पर हैं। इस बीच टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को हल्का सा नुकसान हुआ है। वे अब 718 की रेटिंंग क साथ नंबर 9 पर चले गए हैं। उन्हें तीन पायदान नीचे आना पड़ा है। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल की रेटिंग भी 718 की है और वे नंबर 9 पर हैं। 

रोहित शर्मा को भारी नुकसान, सीधे 15वें स्थान पर पहुंचे

श्रीलंका के कामेंदु मेंडिस ने भी कमाल का खेल दिखाते हुए पांच स्थानों की छलांग मारी है। वे अब 716 की रेटिंग के साथ नंबर 11 पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम को एक स्थान का नुकसान हुआ है, वे 712 की रेटिंग के साथ नंबर 12 पर चले गए है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो उन्हें काफी नुकसान हुआ है। वे अब 693 की रेटिंग के साथ नंबर 15 पर चले गए हैं। 

यह भी पढ़ें 

सरफराज खान ने ठोकी धांसू सेंचुरी, अब तो न्यूजीलैंड सीरीज भी पक्की हो ही गई समझो

भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ये खिलाड़ी फिर चोटिल

Latest Cricket News





Source link

x