आखिरकार इस बल्लेबाज ने खत्म किया 890 दिनों का सूखा, टेस्ट क्रिकेट में लगाया अपना तीसरा शतक


Mohammad Rizwan- India TV Hindi

Image Source : AP
मोहम्मद रिजवान ने टेस्ट क्रिकेट में लगाया टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा शतक

PAK vs BAN 1st Test Match: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी के मैदान पर चल रहा है। इस मैच के पहले दिन के खेल में मेजबान पाकिस्तानी टीम ने अपने शुरुआती 4 विकेट काफी जल्दी गंवा दिए थे, जिसके बाद सऊद शकील और मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभालते हुए दिन का खेल खत्म होने तक कोई और झटका टीम को नहीं लगने दिया। वहीं दोनों ही खिलाड़ियों ने दूसरे दिन की शुरुआत भी काफी शानदार तरीके से की और मोहम्मद रिजवान के बल्ले से शतकीय पारी देखने को मिली है। रिजवान का ये टेस्ट शतक काफी लंबे अंतराल के बाद आया है, जिसमें उन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी भी की।

890 दिनों का सूखा किया खत्म

मोहम्मद रिजवान ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पिछला शतक मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में लगाया था। इसके बाद से वह टेस्ट में तीन अंकों तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो सके थे, जिसका सिलसिला उन्होंने रावलपिंडी के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में 890 दिनों के लंबे अंतराल के बाद खत्म किया। इस मुकाबले के पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ था तो मोहम्मद रिजवान 24 रन बनाकर नाबाद थे। वहीं दूसरे दिन उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए सकारात्मक खेल दिखाया और तेजी के साथ रन बनाए। वहीं रिजवान ने 143 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद रिजवान का ये बांग्लादेश के खिलाफ शतक भी है।

रावलपिंडी के मैदान पर आया दूसरा टेस्ट शतक

पाकिस्तानी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार रावलपिंडी के मैदान पर शतकीय पारी खेली है। इससे पहले साल 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में 115 रनों की नाबाद पारी खेली थी। रिजवान अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 40 से अधिक का औसत देखने को मिला है जिसमें वह इस मामले में पाकिस्तान के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। रिजवान के बल्ले से 3 शतक के अलावा 9 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बाबर आजम के साथ घटी ये घटना, 53 पारियों में पहली बार हुआ ऐसा

‘बुमराह वापसी के बाद पहले से अधिक खतरनाक हो गए हैं’; भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कीवी कप्तान का बड़ा बयान

Latest Cricket News





Source link

x