आज़म समर्थकों को अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाना पड़ा भारी, ऐसा हुआ एक्‍शन, बदल गया नजारा


रामपुर.  प्रशासन ने सील्ड सपा दफ्तर से ‘दारुल अवाम’ के साइनबोर्ड को हटाया दिया है. अब यह बिल्डिंग अब खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज को अलॉट कर दी गयी है; साथ ही यहां अब खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज का बैनर लगाया दिया गया है. गौरतलब है कि बीती एक जुलाई को सपाईयों ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर बंद पड़े आज़म खान के सपा दफ्तर दारुल अवाम के सामने सड़क पर केक काटा था.

बताया जा रहा है कि यह बिल्डिंग अब खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज को अलॉट कर दी गयी है. कैबिनेट के फैसले के बाद रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग खाली कराई गई थी. शिक्षा विभाग के द्वारा अब दारुल अबाम की बिल्डिंग को खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज को सौंपा गया है. जानकारी के अनुसार इसी बिल्डिंग में कभी आजम खान का प्राइवेट स्‍कूल और दूसरे हिस्‍से में निजी ऑफिस दारुल आवाम था. उनके रामपुर पब्लिक स्कूल को मोहम्मद अली जोहर ट्रस्ट चलाती थी.

ये भी पढ़ें : गंगा किनारे टूटा कमाई का रिकॉर्ड, काशी विश्‍वनाथ धाम ही नहीं यहां भी भर-भरकर बरसे नोट, जानें डिटेल

बीते साल ही बिल्डिंग को प्रशासन ने कर दिया था सील्‍ड
प्रभारी स्‍कूल इंस्‍पेक्‍टर हरिनाथ ने कहा कि 12 नवंबर 2023 को इस बिल्डिंग को प्रशासन ने सील कर दिया था. इसमें रामपुर पब्लिक स्कूल का बोर्ड लगा हुआ था तो उसे हटा दिया गया था. वहां खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज का बोर्ड लगाया गया था. अब आजम खान के दफ्तर का नाम का बोर्ड हटाया गया है.

ये भी पढ़ें : धूमधाम से हुई अनोखी शादी, दुल्‍हन ने लिए 7 फेरे, दूल्‍हे को देखकर फटी रह गईं आंखें

मंत्री बनते ही आजम खान ने इस बिल्डिंग को कराया था अलॉट
स्‍थानीय लोग बताते हैं कि एक समय जब आजम खान मंत्री बने तो उन्‍होंने इस बिल्डिंग को मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को अलॉट करा लिया था. इस बिल्डिंग में उन्‍होंने खुद का स्‍कूल और ऑफिस खोल रखा था. हालांकि बिल्डिंग में बरसों तक मुर्तजा स्कूल भवन और फिर जिला विद्यालय निरीक्षक का कार्यालय रहा.

Tags: Akhilesh yadav, Birthday party, District Magistrate, Rampur news, Samajwadi party, UP education department



Source link

x