आज मेरा दिन था, मैच विनिंग शतक जड़ने के बाद युवा बल्लेबाज की दहाड़, कहा- जीवन दान मिलने के बाद मैंने…


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में बल्ले से तबाही मचा दी. अभिषेक की धुआंधार पारी के दम पर भारत ने मेजबानों को 100 रन से रौंदकर सीरीज में बराबरी कर ली. करियर के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शून्य पर आउट होने वाले इस 23 साल के बल्लेबाज ने अगले मैच में धमाकेदार वापसी की. उन्होंने 46 गेंदों पर शतक जड़कर प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम कर लिया. जीत के बाद अभिषेक ने कहा कि आज उनका दिन था और उन्होंने इस मौके को भुनाया. पंजाब की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अभिषेक ने कहा कि उन्हें बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता पर पूरा विश्वास था.

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने हरारे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 47 गेंद पर 100 रन बनाए. जिससे भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में दो विकेट पर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद उसने जिम्बाब्वे को 18.4 ओवर में 134 रन पर आउट करके 100 रन से बड़ी जीत हासिल की. अभिषेक ने मैच के बाद कहा,‘मुझे लगा कि अगर आज आपका दिन है तो फिर आपको खुद को अभिव्यक्त करना चाहिए. जीवन दान मिलने के बाद मैंने सोचा कि आज मेरा दिन है और मुझे जिम्मेदारी उठानी चाहिए.’

7 जुलाई 77 रन… चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने ‘गुरु’ एमएस धोनी को बर्थडे पर दिया स्पेशल गिफ्ट

VIDEO: हार्ट ऑफ द नेशन… विश्व विजेता बनकर घर लौटा बेटा तो डांस करने लगी मां, पंखुड़ियों से हुआ वेलकम

‘मुझे बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा था’
इस मैच में अभिषेक शर्मा ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर दूसरे विकेट पर 137 रन जोड़े. ऋतुराज ने नाबाद 77 रन की पारी खेली जबकि रिंकू सिंह 22 गेंदों पर 48 रन बनाकर नाबाद लौटे. बकौल अभिषेक शर्मा, ‘ ऋतु (ऋतुराज गायकवाड़) ने मुझे सहज बनाए रखने में मदद की. मुझे बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा था. मेरा मानना है कि टी20 पूरी तरह से लय से जुड़ा है और मुझे लगा कि आज मेरा दिन है. मुझ पर भरोसा बनाए रखने के लिए कोच और कप्तान का आभार.’ अभिषेक के लिए पिछला आईपीएल सीजन शानदार रहा था. उन्होंने सनराइसर्ज हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई थी.

अभिषेक ने तोड़ा दीपक हुड्डा का रिकॉर्ड
अभिषेक टी20 में सबसे कम पारियों में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने दीपक हुड्डा का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 3 पारियों में शतक जड़ा था. अभिषेक ने टी20 की दूसरी पारी में सेंचुरी जड़कर प्रभाव छोड़ा.

Tags: Abhishek Sharma, India vs Zimbabwe



Source link

x