इंग्लैंड ने पहले T20 मैच के लिए घोषित कर दी Playing 11, इन 3 प्लेयर्स को दिया डेब्यू का मौका


Phil Salt- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Phil Salt

England vs Australia 1st T20: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सितंबर में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 11 सितंबर को होगा। पहले T20I मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।  इस सीरीज में इंग्लैंड के नियमित कप्तान जोस बटलर नहीं खेल रहे हैं। इसी वजह से कप्तानी की जिम्मेदारी फिट साल्ट संभाल रहे हैं। अब इंग्लैंड ने पहले T20I  मैच में तीन प्लेयर्स का डेब्यू करवाया है। इनमें जैकब बेथेल, जेमी ओवरटन और जॉर्डन कॉक्स शामिल हैं। 

जॉर्डन कॉक्स ने टी20 क्रिकेट में बहनाए 2500 से ज्यादा रन

जेमी ओवरटन इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ही कदम रख चुके हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने अब तक 141 टी20 खेले हैं और 9.04 की इकॉनमी रेट से 96 विकेट लिए हैं। दूसरी तरफ जैकब बेथेल एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं। 20 साल के खिलाड़ी ने 45 टी20 में 137.57 के स्ट्राइक रेट से चार अर्धशतकों की मदद से 736 रन बनाए हैं और सात विकेट भी हासिल किए हैं। 

डेब्यू करने वाले तीनों प्लेयर्स में जॉर्डन कॉक्स ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक 138.85 की स्ट्राइक रेट से 2598 रन बनाए हैं, जिसमें 12 अर्धशतक शामिल हैं। वह पिछले कुछ समय से अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और बड़ी पारी खेलने में माहिर हैं। 

ऐसा है दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कुल 24 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से दोनों टीमों ने 11-11 मैच जीते हैं। 2 मैचों का कोई नतीजा निकला है। ऐसे में पहला टी20 इंटरनेशनल मैच जो भी टीम जीतेगी। वह आगे निकल जाएगी। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20I के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:

फिल साल्ट (कप्तान), विल जैक्स, जॉर्डन कॉक्स, लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल, सैम कुरेन, जेमी ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, साकिब महमूद, रीस टॉप्ले

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, कप्तान की वापसी; इन प्लेयर्स को मिली जगह

भारतीय टीम को कैसे मिलेगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट? समझिए पूरा समीकरण

Latest Cricket News





Source link

x