इन तीन युवाओं ने नॉर्थ जोन के लिए किया क्वालीफाई, पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में दिखाएंगे जलवा



pistol competition इन तीन युवाओं ने नॉर्थ जोन के लिए किया क्वालीफाई, पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में दिखाएंगे जलवा

कमल किशोर पिमोली/श्रीनगर गढ़वाल: पहाड़ों के युवाओं को आपने सेना में भर्ती होते हुए और देश की रक्षा के लिए बंदूक चलाते हुए तो देखा ही होगा. लेकिन अब पहाड़ के युवा सेना के साथ-साथ खेलों के माध्यम से भी उत्तराखंड का नाम रोशन करने में जुटे हुए हैं. श्रीनगर गढ़वाल के तीन युवाओं ने रायफल, पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में नॉर्थ जोन और ऑल इंडिया के लिए क्वालीफाई किया है. इन युवाओं ने अपनी कड़ी मेहनत के साथ इस मुकाम को हासिल किया है. देहरादून में चल रहे उत्तराखण्ड स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता में श्रीनगर के साहिल सजवान, मुकुंद पुरी, और हर्षिता रावत ने नॉर्थ जोन और ऑल इंडिया के लिए क्वालीफाई किया है.

बचपन से था निशानेबाजी का शौक
साहिल सजवाण का कहना है कि बचपन से ही उसे निशानेबाजी का शौक था. जब श्रीनगर गढ़वाल में शूटिंग एकेडमी खुली, तो उसके मन में एक नई उम्मीद जागी, और उसने लगातार निशानेबाजी की प्रैक्टिस की. इसका परिणाम स्टेट लेवल क्वालिफाई करने के बाद अब उनका चयन नॉर्थ जोन के लिए हुआ है. साहिल का मानना है कि अगर आपके अंदर कुछ कर गुजरने की उम्मीद और जज्बा हो, तो आप किसी भी चुनौती का सामना करके अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं. उनके इस आत्मविश्वास के साथ, साहिल अब नॉर्थ जोन में अपने प्रदर्शन को साकार करेंगे.

ओलंपिक में गोल्ड लाना है सपना
युवा बताते हैं कि उनका सपना है ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना. उन्हें देश के साथ-साथ उत्तराखण्ड और श्रीनगर गढ़वाल का नाम रोशन करने की भी ख्वाहिश है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए वे अब से ही प्रयास कर रहे हैं.

अभ्यास ही सफलता का मूल मंत्र
इन युवाओं के कोच और हिल शूटिंग एकेडमी के डायरेक्टर, धीरेन्द्र नेगी, बताते हैं कि तीनों युवाओं के कड़े परिश्रम और निरंतर अभ्यास का ही परिणाम है कि वे नॉर्थ जोन के चयनित हुए हैं. उन्हें आशा है कि जल्द ही सभी युवा राष्ट्रीय स्तर पर श्रीनगर और उत्तराखण्ड का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने बताया कि हर्षिता का चयन रायफल में हुआ है और साहिल और मुकुंद का चयन पिस्टल शूटिंग के लिए हुआ है.

Tags: Latest hindi news, Local18, Pauri Garhwal News, Uttrakhand ki news



Source link

x