इमर्जिंग एशिया कप के अंतिम 4 में पहुंचा पाकिस्तान, टीम इंडिया का सेमीफाइनल में किससे होगा मुकाबला


IND vs PAK- India TV Hindi

Image Source : ACCMEDIA1 X
इमर्जिंग एशिया कप के अंतिम 4 में पहुंचा पाकिस्तान, टीम इंडिया का सेमीफाइनल में किससे होगा मुकाबला

ACC Mens T20 Emerging Teams Asia Cup 2024 IND vs AFG: इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल की लाइनअप तय हो गई है। यूएई को एक बड़ी हार थमाने के साथ ही अब पाकिस्तान ने भी अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब सेमीफाइनल में किस टीम का किससे मुकाबला होगा, ये भी तय हो गया है। हालांकि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं, इसलिए कम से कम सेमीफाइनल में तो ये टीमें आमने सामने नहीं आएंगी। 

पाकिस्तान ने यूएई को 114 रनों के भारी अंतर से हराया

पाकिस्तान ने आज इमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप मुकाबले में यूएई को 114 रनों से करारी मात दी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 179 रन बना दिए थे। इस टारगेट का पीछा करना यूएई जैसी टीम के लिए कतई आसान नहीं था। टीम ने 16.3 ओवर तक बल्लेबाजी की और सभी विकेट खोकर केवल 65 ही रन बनाए। इससे पाकिस्तान को बड़ी जीत मिल गई। पाकिस्तान का नेट रन रेट भी काफी बढ़ गया है। हालांकि अगर केवल जीत ही मिल जाती तो भी पाकिस्तान का काम हो जाता। लेकिन इसे जीत से उसका आत्मविश्वास जरूर बढ़ गया होगा, जो टीम इंडिया से हार के बाद कुछ कमजोर नजर आ रहा था। 

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची

अब अगर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों की बात करें तो ग्रुप बी से भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है, वहीं ग्रुप ए से श्रीलंका और अफगानिस्तान अगले राउंड में पहुंचने में कामयाब हो गई हैं। भारत के ग्रुप से यूएई और ओमान बाहर हो गए हैं। वहीं दूसरे ग्रुप से बांग्लादेश के साथ ही हॉन्गकॉग की टीमें बाहर हो गई हैं। 

सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा 

अब अगर सेमीफाइनल की लाइनअप की बात करें तो पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। वहीं दूसरे मैच में भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। पहला सेमीफाइनल 25 अक्टूबर को दिन में ढाई बजे से शुरू होगा, वहीं दूसरा मैच उसी दिन शाम को सात बजे से खेला जाएगा। एक ही दिन में दोनों सेमीफाइनल हो जाएंगे। इसके बाद 27 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा, जो भी टीम इस मैच  को जीतेगी, वो चैंपियन कही जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

इस खिलाड़ी की क्या होने जा रही टीम इंडिया में वापसी, रोहित शर्मा ने बना दिया फुलप्रूफ प्लान

विराट कोहली को बांग्लादेशी ​बल्लेबाज ने किया पार, अब तो बल्ले से करना ही होगा तगड़ा वार

Latest Cricket News





Source link

x