इस खिलाड़ी ने भारत में आकर रचा इतिहास, न्यूजीलैंड के स्पिनर ने पहली बार किया ऐसा कमाल


New Zealand Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : AP
New Zealand Cricket Team

India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को जीतने के लिए 359 रनों का टारगेट दिया है। टीम इंडिया ने 184 रनों पर अपने 7 विकेट गंवा दिए हैं और न्यूजीलैंड ने मैच पर शिकंजा कस दिया है। पहला मुकाबला जीतकर न्यूजीलैंड के पास सीरीज में 1-0 की लीड है। न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट सीरीज में मिचेल सेंटनर ने बड़ा करिश्मा कर दिया है। 

मिचेल सेंटनर ने पारियों में हासिल किए पांच विकेट

मैच में न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सेंटनर ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए हैं और मजबूत भारतीय बल्लेबाजी आक्रमण पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। पहली पारी में सेंटनर ने 19.3 ओवर्स में कुल 53 रन दिए और 7 अहम विकेट चटकाए। उनकी वजह से ही भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 156 रनों पर सिमट गई। फिर दूसरी पारी में उनके स्पिन के जादू से भारतीय बल्लेबाज परेशान रहे। उन्होंने दोनों पारियों में सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली के विकेट हासिल किए। दूसरी पारी में वह अभी तक 21 ओवर करके 76 रन दे चुके हैं और उन्होंने पांच विकेट हासिल किए हैं। 

मिचेल सेंटनर न्यूजीलैंड के पहले ऐसे स्पिनर बन गए हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 5 विकेट हॉल लिए हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड का कोई स्पिनर ऐसा कमाल नहीं कर पाया था। गेंदबाजी के अलावा सेंटनर ने पहली पारी में बल्ले से भी बेहतरीन योगदान दिया था और तब उन्होंने कुल 33 रन बनाए थे।  

न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला क्रिकेट

मिचेल सेंटनर ने न्यूजीलैंड के लिए साल 2015 में टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कीवी टीम के लिए 29 टेस्ट में 66 विकेट हासिल किए हैं। उनके नाम पर वनडे में 107 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 115 विकेट दर्ज हैं। वह गेंदबाजी करते समय काफी किफायती भी साबित होते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2025 रिटेंशन से पहले धोनी का खेलने पर बड़ा बयान, इस ओर किया इशारा

क्या है आखिर ‘थाला फॉर ए रीजन’? धोनी ने तोड़ी अब इस पर चुप्पी

 

Latest Cricket News





Source link

x