इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान, T20 वर्ल्ड कप विनर सहित इतने प्लेयर्स को मिला मौका


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Indian Cricket Team

Hong Kong Cricket Sixes 2024: हांगकांग क्रिकेट सिक्सेस टूर्नामेंट एक से 3 नवंबर के बीच में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन हांगकांग क्रिकेट द्वारा किया जाता है। साल 2017 में इसका आखिरी सीजन खेला गया था। उसके बाद ये बंद हो गया था। अब 7 साल बाद इसकी वापसी हुई है। इसमें भारत और पाकिस्तान सहित कुल 12 टीमें हिस्सा लेंगी। अब हांगकांग क्रिकेट सिक्सेस टूर्नामेंट के लिए भारत के स्क्वाड का ऐलान हो गया है। इसमें रॉबिन उथप्पा को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। भारत ने आखिरी बार इस टूर्नामेंट का खिताब साल 2005 में जीता था। 

भारतीय स्क्वाड में 7 प्लेयर्स को मिला मौका

हांगकांग सुपर सिक्सेस टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्क्वाड में 7 प्लेयर्स को चांस मिला है। इनमें रॉबिन उथप्पा, केदार जाधव, स्टुअर्ट बिन्नी, मनोज तिवारी, शाहबाज नदीम, भरत चिपली और श्रीवत्स गोस्वामी शामिल हैं। उथप्पा टी20 फॉर्मेट में अपनी दमदार बल्लेबाजी करने के लिए जानते हैं और फील्डिंग में उनकी फुर्ती देखते ही बनती है। वह टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं। 

केदार जाधव और स्टुअर्ट बिन्नी की पहचान एक ऑलराउंडर की रही है। जाधव कई आईपीएल टीमों का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने दबाव वाली परिस्थितियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। स्टुअर्ट बिन्नी बीसीसीआई चीफ रोजर बिन्नी के बेटे हैं। वह भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं और वह पावर हिटिंग के लिए फेमस हैं। 

घरेलू क्रिकेट में बनाए खूब रन

मनोज तिवारी ने भारत के लिए घरेलू क्रिकेट में रनों के पहाड़ खड़े किए हैं। इंटरनेशनल लेवल पर भी उन्होंने अपनी बैटिंग से अहम योगदान दिया है। विकेटकीपर के तौर पर भारतीय स्क्वाड में श्रीवत्स गोस्वामी को शामिल किया गया है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल कमाल की है और घरेलू सर्किट में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। 

फैंस इस नेटवर्क पर देख सकते हैं लाइव

हांगकांग क्रिकेट सिक्सेस टूर्नामेंट के सभी मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। 1 नवंबर को भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 2 नवंबर को भारतीय टीम यूएई के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। 

यह भी पढ़ें: 

Women T20 World Cup 2024 से बाहर हो गईं ये 2 टीमें, टूट गया खिताब जीतने का सपना

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में इस खिलाड़ी को मिल सकता डेब्यू का मौका, सहायक कोच के बयान से मिला बड़ा संकेत

Latest Cricket News





Source link

x