इस बार नए iPhone 16 में हो सकती हैं ये खास बातें, नए फोन के अलावा 9 सिंतबर को इनकी भी होगी एंट्री


ऐपल ने आखिरकार अपने फैंस का इंतजार खत्म कर दिया है. कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर कंफर्म कर दिया है कि 9 सितंबर को एक खास इवेंट आयोजित करेगा. ऐपल के बड़े ग्लोटाइम इवेंट में iPhone 16 सीरीज़ की पेशकश की जा सकती है. Apple iPhone 16 लॉन्च इवेंट 9 सितंबर को होगा और भारत में इसकी लाइव स्ट्रीमिंग 10:30 बजे रात से देखी जा सकती है, जो कि ऐपल के यूट्यूब चैनल और इवेंट पेज लाइव की जाएगी. इस साल के आखिर में iPhones में आने वाले Apple इंटेलिजेंस फीचर्स को भी दिखाया जा सकता है. इतना ही नहीं इवेंट में हम नए फोन के अलावा नए एयरपॉड्स 4 और वॉच सीरीज़ 10 की भी पेशकश की जा सकती है.

ऐसा कहा जा रहा है कि ऐपल सिरी के AI को भी बढ़ावा मिलेगा, जिसकी 2025 की शुरुआत से पहले उम्मीद नहीं है. ऐसा कहा जा रहा है कि, आईओएस 18 आईफोन यूज़र्स के लिए चैटजीपीटी का इंटीग्रेशन ला सकता है.

इस साल ऐपल के वेनिला iPhone को दो साइज़ में पेश किया जा सकता है., जिसमें iPhone 16 और iPhone 16 Plus होने की उम्मीद है. दोनों का साइज़ पिछले मॉडल 6.1 इंच और 6.7 इंच जितना हो सकता है.

iPhone 15 Pro में पेश किए गए एक्शन बटन को आने वाले iPhone 16 मॉडल में म्यूट स्विच के नाम से पेश किया जा सकता है. ये बटन यूज़र्स को फ्लैशलाइट एक्टिव करने, कैमरा लॉन्च करने या शॉर्टकट ट्रिगर करने जैसे अलग-अलग काम के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके अलावा ये भी सामने आ रहा है कि इस बार ऐपल अपने आईफोन के कैमरा प्लेसमेंट को भी बदलने की तैयारी कर रहा है.

कैसी होगी नए आईफोन में रैम
आईफोन 16 और 16 प्लस में रैम में 6 जीबी से 8 जीबी तक की बढ़ोतरी देखी जा सकती है, जो प्रो मॉडल की तरह हो सकती है, जो कि मल्टीटास्किंग में मदद करेगी.

ऐपल iPhone 16 Pro मॉडल में नया 48-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा होने की उम्मीद है, जो कम रोशनी में बेहतरीन क्वालिटी वाली फोटो प्रदान करेगा. वहीं iPhone 16 Pro Max को iPhone 15 Pro Max में पेश किया गया 5x ऑप्टिकल ज़ूम टेट्राप्रिज्म लेंस भी मिल सकता है.

फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि आईफोन 16 सीरीज़ की कीमत कितनी रखी जाएगी. फोन के ऑफिशियल लॉन्च के बाद बी इसका सही पता चल पाएगा.

Tags: Apple Latest Phone, Tech news



Source link

x