इस स्टारकिड की डेब्यू फिल्म के नाम है गिनिज बुक का वर्ल्ड रिकॉर्ड, पांच या दस नहीं मिले हैं 92 अवॉर्ड



इस स्टारकिड की डेब्यू फिल्म के नाम है गिनिज बुक का वर्ल्ड रिकॉर्ड, पांच या दस नहीं मिले हैं 92 अवॉर्ड

स्टार किड्स का बॉलीवुड डेब्यू आज आम बात है. हालांकि फिल्म सफल हो ऐसा कुछ जरुरी नहीं है. यह द आर्चीज को देखकर लगाया जा सकता है, जो कि सुहाना खान, खुशी कपूर और अगस्तय नंदा की डेब्यू फिल्म थी. लेकिन किसी स्टारकिड की डेब्यू फिल्म को अगर 92 अवॉर्ड मिले तो आप क्या कहेंगे. जी हां हम आप बॉलीवुड के ऐसे एक्टर की डेब्यू फिल्म की बात कर रहे हैं, जिसके नाम 92 अवॉर्ड जीतने पर गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. हालांकि आमिर खान की 2001 की ब्लॉकबस्टर लगान ने को  49 पुरस्कार मिले और अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की शोले ने भी कई अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी है. लेकिन साल 2000 में आई इस फिल्म को फैंस का भी खूब प्यार मिला है और ब्लॉकबस्टर साबित हुई. 

हम बात कर रहे हैं ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म कहो ना प्यार है की, जो साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी. एक फिल्म के लिए सबसे अधिक पुरस्कार जीतने के लिए कहो ना प्यार है को 92 अवॉर्ड मिलने पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2002 एडिशन में जोड़ा गया था.

साल 2000 की सबसे बड़ी भारतीय हिट फिल्म में लीड एक्टर ऋतिक रोशन के डेब्यू परफॉर्मेंस ने उन्हें रातों-रात सुपरस्टार और देश का ऋतिक मेनिया बना दिया और वह पहले एक्टर थे, जिन्हें बेस्ट डेब्यू और बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला. 

वर्कफ्रंट की बात करें तो ऋतिक रोशन की जनवरी 2024 में फाइटर रिलीज होने वाली है, जिसकी चर्चा हर तरफ है. वहीं अमीषा पटेल की गदर 2 साल 2023 में ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. 



Source link

x